लखनऊ में हिरासत में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बोले-भाजपा कर रही लोकतंत्र की हत्या

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 02:38 PM IST
  • तीन नए कृषि कानून के विरोध में किसान पदयात्रा के लिए कन्नौज के लिए निकले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया.

लखनऊ. केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानून के विरोध में किसान पदयात्रा के लिए कन्नौज के लिए निकले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र की हत्या कर रही है. इस दौरान उनके साथ किसान पदयात्रा में शामिल होने के लिए जा रहे सपाइयों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

अखिलेश यादव सपा द्वारा आयोजित किसान पदयात्रा में शामिल होने के लिए कन्नौज जा रहे थे. पुलिस ने रास्त में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के गाड़ियों को रोक आगे बढ़ने के लिए मना किया. इस पर अखिलेश यादव धरने पर बैठ गए, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. अखिलेश यादव को हिरासत में लेकर ईको गार्डन गया, जहां उन्हें पुलिस कस्टडी में रखा गया है. 

अखिलेश यादव की किसान यात्रा से पहले सपा लखनऊ कार्यालय में पुलिस तैनात

इस पूरे प्रकरण से नाराज होकर अखिलेश यादव ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की. पत्र में अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों के समर्थन में मेरा पूर्व घोषित कार्यक्रम 7 दिसंबर को जनपद कन्नौज में तय था. यूपी सरकार के निर्देश पर मुझे वहां जाने से रोका गया. मेरे आवास पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर मेरे गाड़ियों को जब्त कर लिया गया है. अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार का यह अलोकतांत्रिक व्यवहार मेरे नागरिकों अधिकारों का हनन है. लोकसभा सांसद होने के नाते विशेषाधिकार भी हनन है.

अखिलेश यादव का ऐलान, किसानों के समर्थन में सपा सोमवार को निकालेगी पद यात्रा

इससे पहले प्रशासन ने लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर सपा ऑफिस के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया था. वहां पर पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को आने-जाने की मनाही कर दी. इसके बाद सपा कार्यकार्ताओं ने प्रदर्शन किया तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें