दूल्हा निकला पक्का सपाई, शादी के कार्ड पर छपवाई अखिलेश सरकार की उपलब्धियां

Atul Gupta, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 7:44 PM IST
  • समाजवादी पार्टी के एक समर्थक ने अपनी शादी के कार्ड पर अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव की तस्वीर के अलावा अखिलेश सरकार की उपलब्धियां तक छपवा दी हैं. ये शादी का कार्ड कम सपा का चुनावी मेनिफेस्टो नजर आ रहा है.
शादी के कार्ड पर अखिलेश-मुलायम की फोटो (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: कहते हैं राजनीति के असली रंग देखने हों तो यूपी- बिहार आइये. यहां की हवाओं में ही राजनीति घुली हुई है. चौपाल पर चिलम पीते चाचा हों या रिक्शा चलाता कोई मजदूर किसी से भी बात कीजिए तो आपको लगेगा कि अरे, राजनीति के चाणक्य तो यही हैं. यहां राजनीति का मतलब सिर्फ पढ़ना-लिखना या चर्चा करना ही नहीं है, यहां लोग राजनीति को जीते हैं. चुनावी रंग चढ़ा तो तब तो कहना ही क्या. राजनीति का खुमार यूपी में लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. अगले कुछ महीनों में यूपी में चुनाव होने हैं तो देश का सबसे बड़े राज्य पर चुनावी खुमार चढ़ा हुआ है. दनादन रैलियां हो रही हैं. कार्यकर्ता भी पूरे जोश में हैं. कार्यकर्ता भी ऐसे वैसे नहीं कि झंडा उठा रहे हैं या नारे लगा रहे हैं. भई समर्थक हैं तो तन-मन-धन से आगे बढ़कर प्राण, आत्मा सब लगाकर समर्थन कर रहे हैं.

ऐसे ही एक समर्थक से आपकी भेंट करवाते हैं. इनका नाम है अभिषेक जिनकी सरोज नाम की लड़की से शादी हो रही है. वैसे तो ये आम सी बात है क्योंकि शादियों का सीजन चल रहा है लेकिन खास अभिषेक सरोज की शादी इसलिए चर्चा में है क्योंकि इन्होंने अपना शादी का कार्ड ऐसा बनवाया है जिसे एक नजर देखने पर लगेगा जैसे ये समाजवादी पार्टी का चुनावी मेनिफेस्टो हो. शादी का कार्ड समाजवादी पार्टी के कलर लाल और हरे रंग का बना है. कार्ड के ऊपर मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव की तस्वीर है.

Viral Video: गन्ने से लदी ट्रॉली से हुआ ऐसा एक्सिडेंट, लोग बजाने लगे तालियां

इसके अलावा फोटो पर सपा के कई स्थानीय नेताओं की फोटो है. इसके बाद शादी और उससे जुड़ी जानकारियां हैं. आखिर में फिर समाजवादी पार्टी की उपलब्धियां छापी गई है जिसपर टाइटल लिखा है- काम बोलता है. यही नहीं, कार्ड पर जवाहर मिश्रा पार्क, मेदांता अस्पताल, लखनऊ मेट्रो, नई हाईकोर्ट बिल्डिंग, इकाना स्टेडियम, गोमती रिवर फ्रंट, लायन सफारी और आगरा एक्सप्रेसवे की भी फोटो है जो अखिलेश सरकार के समय में बनाई गई. कुल मिलाकर अभिषेक बाबू सपा सरकार के जबरा फैन हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें