UP Election 2022: BJP की जीत से आहत हुआ साप कार्यकर्ता, खुद को लगाई आग

Ruchi Sharma, Last updated: Fri, 11th Mar 2022, 8:43 AM IST
  • विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने से आहत होकर सपा कार्यकर्ता ने विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने आग बुझाते हुए सपा कार्यकर्ता कोअस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसका उपचार किया जा रहा है.
सपा कार्यकर्ता ने आत्मदाह का प्रयास किया (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

कानपुर. यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर सात चरणों में हुए मतदान के बाद आज नतीजे भी आ गए हैं. भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है. जिसके चलते सपा के एक कार्यकर्ता ने आहत होकर आत्मदाह करने का प्रयास किया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने आग बुझाते हुए सपा कार्यकर्ता कोअस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसका उपचार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि सपा की हार से हताश होकर सपा कार्यकर्ता ने आत्मदाह का प्रयास किया.

जानकारी के मुताबिक कानपुर के सपा नगर उपाध्यक्ष नरेंद्र उर्फ पिंटू ठाकुर कानपुर से सुबह नरेंद्र मतगणना के दिन लखनऊ पहुंचे. लखनऊ पहुंचते ही नरेंद्र उर्फ पिंटू विधानसभा गेट नंबर 1 पर जाकर पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली. मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत आनन-फानन में सपा कार्यकर्ता को श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल लाकर इमरजेंसी में भर्ती कराया, जहां पर इनका ट्रीटमेंट चल रहा है.

UP Election Result: ओवैसी ने कहा- EVM की गलती नहीं लोगों के दिमाग में डाली गई चिप, AIMIM का मिशन 2027

सपा की वापसी का था भरोसा

इमरजेंसी के डाक्टरों ने बताया कि नरेंद्र उर्फ पिंटू ठाकुर के शरीर का ऊपरी का हिस्सा झुलस चुका है. डॉक्टर उनकी हालत पर नजर रखे हुए हैं. सिविल लाइंस घनकुटी निवासी नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू समाजवादी पार्टी कानपुर नगर में उपाध्यक्ष हैं. नरेंद्र को भरोसा था कि इस बार उनकी पार्टी बहुनत हालिस कर सत्ता संभालेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

योगी के जीतते ही यूपी छोड़ने की तैयारी में शायर मुनव्वर राणा, इस शहर में होंगे शिफ्ट

भाजपा पर धोखेबाजी का लगाया आरोप

मीडिया से बातचीत करते हुए नरेंद्र ने कहा कि बीजेपी ने ईवीएम में खराबी की है, जिसकी वजह से अखिलेश भैया हार रहे हैं. पीड़ित के साथ अस्पताल में मौजूद पवन श्रीवास्तव, एडवोकेट, कानपुर पदाधिकारी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने धोखेबाजी की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें