BJP ने यूपी में निषाद समाज की अनदेखी की तो वेस्ट बंगाल जैसा होगा हाल: संजय निषाद

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 7:57 PM IST
  • निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद ने यूपी में अपने समाज की अनदेखी को लेकर बीजेपी को चेतावनी दी है. 
हाल ही में सीएम योगी से मिलने पहुंचे संजय निषाद फोटो 

लखनऊ. राष्ट्रीय निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने भारतीय जनता पार्टी पर धोखे का आरोप लगाया है. संजय निषाद ने कहा है की यूपी में भाजपा के साथ उनका गठबंधन जारी रहेगा लेकिन हमारा समाज भाप से छिटक रहा है. जिस वजह से पार्टी को पंचायत चुनाव में नुक्सान उठाना पड़ा है. उन्होंने बीजेपी पर अपने समाज की अनदेखी का आरोप लगाया है. बयान जारी करते हुआ कहा है की 'हम भाजपा के साथ थे, अभी भी हैं, और आगे भी रहेंगे' लेकिन हमारा समाज बीजेपी से दूर भाग रहा है. संजय निषाद ने अपने समाज की नाराज़गी को दूर करने के लिए खुद को उपमुख्यमंत्री बनाने की वकालत की.

संजय निषाद ने रविवार को जिला मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा है की हमारा भाजपा के साथ गठबंधन जारी रहेगा. लेकिन भाजपा को हमारे समाज की अनदेखी नहीं करनी चाहिए ताकि सबका विश्वास बना रहे. चाहे सपा, कांग्रेस या बसपा हो सभी ने हमारे समाज के साथ धोखा किया है. लेकिन भाजपा का रवैया भी बाकि पार्टी से अलग नहीं रहा है. संजय निषाद ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर कहा कि पूर्व में योगी आदित्यनाथ ने निषाद समाज को आरक्षण देने का वादा किया था, सदन में भी घोषणा की थी लेकिन केंद्र में भी भाजपा की सरकार होने के बाद भी वादा पूरा नहीं किया गया.

मायावती ने मोहन भागवत के बयान पर कहा, RSS के बिना BJP का अस्तित्व नहीं

साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की है की जल्द से जल्द सरकार निषाद समाज को आरक्षण देने की घोषणा करे, और हमारे समाज के लोगों के विरुद्ध दर्ज मुकदमों को वापस लिया जाये. उन्होंने कहा है की अगर बीजेपी डॉ संजय निषाद को उपमुख्यमंत्री और निषाद समाज को आरक्षण देती तो उसे अवश्य लाभ होगा. लेकिन अगर उन्हें लगता है की बीजेपी को हमें साथ रखने से नुक्सान होगा तो 'कही गच्चा न खा जाए जैसा की पश्चिम बंगाल में उनके साथ हुआ'.

आपको बता दें कि हाल ही में संजय निषाद ने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा से डिप्टी सीएम कैंडिडेट बनाने की मांग की थी. हालांकि, सीएम योगी और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से मुलाकात के बाद उनके सुर बदले नजर आए थे.

UP में डिप्टी CM पद मांगने वाले निषाद पार्टी के नेता संजय निषाद CM योगी से मिले

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें