IPL लखनऊ टीम फ्रैंचाइजी संजीव गोयनका RPSG ग्रुप ने जीती, 7000 करोड़ से ऊपर में बिकी

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 25th Oct 2021, 9:03 PM IST
  • इंडियन प्रीमियर लीग की अगले सीजन में लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें शामिल होंगी. CVC कैपिटल पार्टनर्स को अहमदाबाद जबकि RPSG ग्रुप को लखनऊ आईपीएल 2022 के लिए टीम मिली हैं. लखनऊ की टीम के लिए संजीव गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप ने सबसे अधिक 7090 करोड़ रुपये की बोली लगाई है.
IPL में लखनऊ टीम की फ्रैंचाइजी संजीव गोयनका की आरपीएसजी ग्रुप ने खरीदी, फोटो क्रेडिट (IPL ट्विटर)

लखनऊ. अब लखनऊ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक खुशखबरी है इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 सीजन में लखनऊ की भी टीम होगी. इस टीम को संजीव गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप ने सबसे अधिक 7090 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2022 के लिए दोन टीमों का ऐलान किया है जिसमें CVC कैपिटल पार्टनर्स को अहमदाबाद जबकि RPSG ग्रुप को लखनऊ आईपीएल 2022 के लिए टीम मिली हैं. बता दें कि आईपीएल की दो नई टीमों को खरीदने के लिए कई नाम रेस में थे लेकिन CVC कैपिटल पार्टनर्स और RPSG ग्रुप को टीम की फ्रैंचाइजी मिली है. इसके साथ ही इस लिस्ट में मैनचेस्टर यूनाइटेड की मालिक ग्लेज़र फैमिली, नवीन जिंदल, अडानी ग्रुप, कोटाक ग्रुप, ग्रुप-एम, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण का नाम भी शामिल था.

आरपीएसजी ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये की बोली के साथ लखनऊ की फ्रैंचाइजी को खरीदा. वहीं सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स ने 5625 करोड़ रुपये की बोली के साथ अहमदाबाद की टीम को चुना है. अब इन दो नई टीमों के आने से आईपीएल 2022 में 10 टीमें खेलती हुई नजर आएंगी. इससे पहले भी साल 2010 के सीजन में 10 टीमें भी शामिल थीं, जिसमें पुणे वारियर्स और कोच्चि टस्कर्स थी.

रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण खरीद सकते हैं IPL की नई टीम, शाहरुख़ संग करेंगे मुकाबला

वहीं लखनऊ की टीम आईपीएल में शामिल होने से लखनऊ शहर के क्रिकेट फैंस काफी खुश हैं. अब देखना ये है कि लखनऊ की टीम किस खिलाड़ी की कप्तानी में नजर आएगी और इस टीम में कौन से खिलाड़ी शामिल होंगे. हालांकि इसका फैसला भी जल्द ही होने वाला है क्योंकि अब इस टीम के लिए खिलाड़ियों की बोली लगेगी. साल 2014 के बाद से आईपीएल में 8 टीमें हैं लेकिन अब एक बार फिर से 10 टीम आईपीएल में खेलती हुई नजर आएंगी.

वहीं IPL में दो नई टीमों के शामिल होने पर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा हम बहुत खुश हैं कि भारतीय क्रिकेट आगे बढ़ रहा है. हम भारतीय क्रिकेट को देखते हैं और यही हमारा काम है. भारतीय क्रिकेट जितना समृद्ध होगा, उतना ही अच्छा है और यही हमारे लिए महत्वपूर्ण है. इसके साथ ही BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि IPL में दो नई टीमें शामिल हुई हैं, यह हमारे लिए बहुत बड़ी सफलता की बात है. अब IPL का स्वरूप बदला हुआ स्वरूप है. उत्तर प्रदेश को IPL टीम मिली है, उत्तर प्रदेश के लोगों को बधाई. अहमदाबाद में बहुत अच्छा स्टेडियम है उनको टीम मिलना अच्छी बात है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें