लखनऊ : क्रिसमस की तैयारी शुरू, गिफ्ट में सांता क्लॉज ने बांटे मॉस्क और सैनिटाइजर

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Thu, 16th Dec 2021, 7:59 AM IST
  • लखनऊ के कृष्णानगर स्थित एबीसी चर्च में बुधवार को आयोजित क्रिसमस ट्री समारोह में कोरोना महामारी से बचाव संबंधी गाइडलाइन के प्रति लोगों को जागरूक किया गया. इस मौके पर सांता क्लॉज ने लोगों के बीच मॉस्क और सैनिटाइजर भी बांटा. राजधानी के सभी चर्च में क्रिसमस फेस्टिवल की तैयारियां अभी से शुरू हो गई है.
क्रिसमस ट्री समारोह (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर स्थित एबीसी चर्च में बुधवार को आयोजित क्रिसमस ट्री समारोह में सांता क्लॉज ने मॉस्कऔर सैनिटाइजर बांटने के साथ साथ लोगों को कोरोना महामारी से बचाव संबंधी गाइडलाइन के बारे में रूबरू कराया. चर्च में 25 दिसंबर यानी क्रिसमस डे मनाने को लेकर करीब 10 दिन पहले ही लोग तैयारीयों में जोरोशोर से जुट गए हैं. इस मौके पर वहां मौजूद बच्चों ने ईशा मसीह प्रभु यीशु को समर्पित कैरोल गीत मसीह आया जमीं पर…आया है यीशु आया है….जिंगल बेल जिंगल बेल… गाकर पूरा भक्तिमय माहौल बना दिया. इस दौरान चर्च में लोगों ने क्रिसमस ट्री को बनाने और स्थापित करने के लिए खास तैयारीयां भी शुरू कर दी.

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में हर साल की तरह इस साल भी क्रिसमस के स्वागत की तैयारियां जोरोशोर से शुरू हो गई हैं. इलाके के चर्च धीरे-धीरे अपनी ओर लोगों आकर्षित करने व अपने ईशा मसीह प्रभु के लिए खास तरीके से सजाए जा रहे हैं. चर्च में सांता क्लॉज प्रभु ईशा मसीह को समर्पित कैरोल गीतों का गायन भी शुरू कर दिया है.

UPSSSC Jobs: यूपी में महिलाओं की 9 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई 

तैयारीयों की कड़ी में राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर स्थित एबीसी चर्च में बुधवार को आयोजित क्रिसमस ट्री समारोह में सांता क्लॉज ने लोगों को कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन से सावधान रहने और इससे बचने का हर संभव प्रयास अपनाने की नसीहत दी है. इस दौरान वहां मौजूद लोगों के बीच मॉस्क व सैनिटाइजर बांटने और कोरोना से बचाव संबंधित गाइडलाइन का पालन करने के लिए जागरूक किया है. इस मौके पर चर्च के फादर संदीप कुमार ने प्रभु यीशु से कोरोना महामारी का प्रकोप खत्म करने के लिए प्रार्थना की. साथ ही उन्होंने सभी से प्रभु यीशु द्वारा दिए संदेश को जीवन में अपनाने की अपील की है. चर्च में मौजूद बच्चों ने नृत्य नाटक के जरिए प्रभु यीशु के जीवन को दर्शाया. इस नाटक में अन्नू, कल्पना, नेहा, प्रिया, प्रतीक और सुशील समेत कई ने अपनी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. उनका प्रतीभा का प्रदर्शन देखकर चर्च में मौजूद लोगों ने बच्चों की सराहना की और उनका हौसला अफजाई भी किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें