Lakhimpur Kheri Violence: संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान, 18 को रोकेंगे रेल, लखनऊ में करेंगे महापंचायत

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 9th Oct 2021, 3:49 PM IST
  • लखीमपुर खीरी हिंसा को देखते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने 18 अक्टूबर को रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया. इसके पहले वह वह लखीमपुर खीरी जाएंगे. साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा 25 अक्टूबर लखनऊ में किसान महापंचायत करने की घोषणा किया है.
Lakhimpur Kheri Violence: संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान, 18 को रेल रोको आंदोलन, लखनऊ में करेंगे महापंचायत (file photo)

लखनऊ. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में किसानों की मौत के मामले में संयुक्त किसान मोर्चा ने 18 अक्टूबर को रेल रोकने का ऐलान किया है. इसके साथ ही किसानों ने लखनऊ में 26 अक्टूबर को लखनऊ में एक अभूत बड़ी महापंचायत करने का भी ऐलान किया है. इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले हाजरों की संख्या में किसान लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे. जहां पर वह मृत किसानों और पत्रकार के लिए अंतिम अरदास करेंगे. इसकी जानकारी योगेंद्र यादव ने दिया. 

योगेंद्र यादव ने कहा कि लखीमपुर की घटना जलियांवाला बाग से कम नहीं है. साथ ही उन्होंने सभी से अपने शहरों में कैंडल मार्च निकालने के लिए अनुरोध किया. इतना ही नहीं उन्होंने रात 8 बजे सभी से अपने घरों में मोमबत्ती जलाने की भी अपील किया. साथ ही बताया कि 12 अक्टूबर से लखीमपुर से ही किसानों की अस्थि कलश यात्रा यूपी में शुरू होगी. जिसे किसान लेकर सभी राज्यों में जाएंगे और वहां पर विषर्जन करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 15 अक्टूबर को दशहरा के दिन किसान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का पुतला दहन करेंगे. 

lakhimpur kheri violence: आरोपी केंद्रीय मंत्री के बेटे क्राइम ब्रांच के सामने पेश, हो सकती गिरफ्तारी

इसके साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधि ने कहा कि अजय मिश्रा टेनी को मंत्री पद से हटाया जाए. साथ ही उनकी गिरफ्तारी भी किया जाए. इतना ही नही उन्होंने आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की भी मांग किया. उन्होंने कहा कि दोनों पिता पुत्र ने साजिश रची थी. जिसके चलते की किसानों की मौत हुई है. संयुक्त किसान मोर्चा मांग करता है कि दोनों की गिरफ्तारी किया जाए. 

बता दें कि हाल ही में लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी गई थी. जिसमें 8 किसानों की मौत हो गई. जिसमें प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बताते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है. जिससे क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें