Sarkari Naukari: यूपी सरकार देने जा रही है 74 हजार नौकरियां, जानें पूरी जानकारी

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Jul 2021, 5:21 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में 74 हजार नौकरियां निकलने वाली है. यूपी के अलग-अलग विभाग में नौकरियां निकलने जा रही है.
Sarkari Naukari

उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी नौकरियों के लिए 74 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने का आदेश दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने चयण भर्ती बोर्ड और चयण आयोगों को 74 हजार पदों के भर्तियों के लिए निर्देश दिया है. वहीं पुलिस विभाग में 13,800 पदों पर दिसंबर 2021 तक प्रक्रिया पूरी करने का दावा किया है.

सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को भर्ती बोर्ड और चयन आयोगों को निर्देश दिया है कि 74 हजार पदों पर चयन के लिए भर्ती की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जाए.योगी आदित्‍यनाथ ने यहां अपने सरकारी आवास पर उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, उप्र उच्चतर शिक्षा चयन आयोग तथा उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्षों के साथ इन आयोगों/बोर्ड के तहत विभिन्न पदों पर होने वाली भर्तियों के सम्बन्ध में बैठक की और हिदायत दी कि इनके द्वारा 74,000 पदों पर चयन के लिए भर्ती प्रक्रिया शीघ्र प्रारम्भ की जाए.

UPSSSC PET Exam date 2021: 20 अगस्त को होगी PET की परीक्षा, जानें फुल अपडेट

इस बैठक में कहा है कि सरकारी भर्तियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं के आयोजन के समय अभ्यर्थियों की सुविधा का ध्यान रखा जाए.अभ्यर्थियों को परीक्षा देने के लिए अधिक दूरी न तय करनी पड़े. उन्होंने कहा कि हर हाल में यह सुनिश्चित किया जाए कि परीक्षाएं नकलविहीन और पारदर्शी ढंग से आयोजित की जाएं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें