यूपी में जल्द खुलेंगे सभी स्कूल! जानें क्या है योगी सरकार का प्लान

Smart News Team, Last updated: Sun, 1st Aug 2021, 8:10 AM IST
  • योगी सरकार एक बार फिर स्कूल खोलने को लेकर विचार-विमर्श में जुट गई है. यूपी बोर्ड 2021 का रिजल्ट घोषित किए जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने छात्रों को प्रमोट करने को लेकर निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने नए सत्र में पढ़ाई को लेकर प्लानिंग करने के भी निर्देश जारी किए हैं.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को टीम 9 के साथ बैठक करते हुए स्कूल के नए सत्र शुरु करने को लेकर प्लानिंग करने के निर्देश दिए हैं. कोरोना के घटते मामलों को नजर में रखते हुए सीएम योगी ने स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारियां करने के लिए भी निर्देश दे दिए हैं. अभी किसी तारीख को लेकर विचार नहीं किया गया है. लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही उत्तर प्रदेश में छात्र पढ़ाई ऑफलाइन मोड पर कर पाएंगे. मुख्यमंत्री योगी ने इसी के साथ छात्रों को प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्सवसायिक संस्थानों में प्रमोट किये जाने वाले छात्रों के लिए जरुरी कार्यवाही करने का भी निर्देश दिया है. 

सीएम ने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पीडियाट्रिक आईसीयू और आइसोलेशन बेड की स्थापना के कार्य को तेज किया जाए. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में इस कार्य को अधिक प्राथमिकता देकर हर रोज समीक्षा की जानी चाहिए. वहीं मेडिकल कॉलेजों में इनकी संख्या 6572 से ज्यादा हो गई है. सीएम योगी ने प्रदेश में वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर कहा कि प्रदेश में अब तक 04 करोड़ 76 लाख 22 हजार लोगों को टीका लगाया जा चुका है. उन्होंने कहा कि इनमें कम से कम 4 करोड़ लोगों ने वैक्सीन का एक डोज ले लिया है.

सीएम के मुताबिक यह किसी राज्य में किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है. वहीं सीएम  योगी ने वैक्सीनेशन को तेज करने और 14567 हेल्पलाइन सेवा और बेहतर करने पर जोर दिया. वहीं सीएम ने कैंसर और डायलसिस कराने वाले मरीजों के इलाज में देरी ने करने की बात की है.

UP Board Result: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी, मोबाइल पर ऐसे करें चेक

सीएम योगी न कहा कि यूपी में अब तक 06 करोड़ 55 लाख 02 हजार 631 कोविड सैम्पल का टेस्ट किया जा चुका है. यूपी में रोजाना ढ़ाई से तीन लाख कोविड टेस्ट किये जा रहे हैं और संक्रमण दर 0.01 फीसद तक आ गई है. सीएम के मुताबिक प्रदेश के 55 जिले ऐसे हैं जिनमें कोविड संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है. वहीं सीएम ने कहा कि अलीगढ़, अमरोहा, एटा, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, मुरादाबाद और श्रावस्ती में कोविड का एक भी मरीज नहीं बचा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड के सक्रिय मामलों की संख्या 712 है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें