UP में 16 अगस्त से इन शर्तों के साथ खोले जाएंगे स्कूल, 1 सितंबर से एडमिशन शुरू

Smart News Team, Last updated: Mon, 2nd Aug 2021, 1:52 PM IST
  • यूपी में स्कूल माध्यमिक शिक्षा के स्कूलों को आधी क्षमता के साथ 16 अगस्त से खोलने के निर्देश दिए हैं. उच्च शिक्षा संस्थानों को 1 सितंबर से खोलने के निर्देश जारी किया गया है.
UP में 16 अगस्त से इस शर्त के साथ खोले जाएंगे स्कूल

मध्य प्रदेश, पंजाब, गुजरात, बिहार सहित कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज खोलने के बाद, उत्तर प्रदेश में भी स्कूलों को खोलने की कवायद शुरू हो गई है. यूपी में स्कूल माध्यमिक शिक्षा के स्कूलों को आधी क्षमता के साथ 16 अगस्त से खोलने के निर्देश दिए हैं. उच्च शिक्षा संस्थानों को 1 सितंबर से खोलने के निर्देश जारी किया गया है. माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रमोट छात्रों के प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के भी निर्देश दिए हैं. वहीं उच्च शिक्षण संस्थानों के छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू कर दी जाएगी.

हाल ही में यूपी बोर्ड ने 10वीं-12वीं के नतीजे घोषित किए हैं. जिसके बाद प्रदेश में स्कूलों को खोलने का फैसला लिा गया है. स्कूलों में पहले खोल जा चुके हैं लेकिन स्टूडेंट्स को आने की अनुमति नहीं मिली है. केवल ऑफिशियल कार्य के लिए स्कूल खोले गए थे. इससे पहले . यूपी सरकार ने फैसला लिया था कि प्रदेश में 9 से 12वीं तक के स्कूल 21 सितंबर से नहीं खोले जाएंगे.  उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि हम प्रदेश में 15 सितंबर को कोरोना की स्थिति का आंकलन करेगें.

Video: लड़की ने बीच सड़क कैब ड्राइवर को पीटा, मारे थप्पड़, देखती रही पब्लिक, अब…

केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाले भारत स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने देशभर में 21 सितंबर से स्कूल खोलने की अनुमति दी थी. जिसमें 9वीं से 12वीं के बच्चे आंशिक तौर पर स्कूल आ सकते थे. कोविड की गाइडलाइंस का पालन करते हुए स्कूल में छात्रों के लिए व्यवस्था करना स्कूल प्रशासन का काम है. अनलॉक-4 में कंटेनमेंट जोन से बाहर सभी स्कूलों को खोला जा सकता है वहीं यूपी सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया है कि 15 सितंबर को प्रदेश में कोरोना की स्थिति देखी जाएगी उसी के बाद स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें