SDM सिटी समेत पुलिस फोर्स की रेड, पनकी एंडस्ट्रियल में 50 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Apr 2021, 8:57 PM IST
  • फैक्ट्री में ऑक्सीजन की सप्लाई पर रोक लगाने के बाद भी पनकी एंडस्ट्रियल एरिया में सोमवार को 50 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए हैं. एसडीएम समेत पुलिस ने छापेमारी की है.
ऑक्सीजन की सप्लाई करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होगी. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर में पनकी एंडस्ट्रियल एरिया में सोमवार को एसडीएम सिटी समेत पुलिस फोर्स ने छापेमारी की है. जिसमें पुलिस ने 50 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए हैं. प्रशासन की रोक के बावजूद फैक्ट्री में ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, लोहे की फैक्ट्री और ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होगी.

मिली जानकारी के मुताबिक, केन्द्र सरकार ने 22 अप्रैल से उद्योगों को ऑक्सीजन सप्लाई करने पर रोक लगा दी है. केन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी प्रदेशों के मुख्य सचिवों को लिखे पत्र में कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चिकित्सीय ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है. खास तौर पर उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, छत्तीसगढ़ और कर्नाटक में इसकी ज्यादा जरूरत है.

केंद्र का बड़ा फैसला, अब 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोग भी लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन

केन्द्र सरकार के इस आदेश के मुताबिक, अब केवल 9 उद्योगों को ही ऑक्सीजन सप्लाई होगी. इसमें वैक्सीन की शीशी बनाने वाली यूनिट्स, फार्मास्यूटिकन कंपनियां, पेट्रोलियम रिफाइनरी, स्टील प्लांट, न्यूक्लियर एनर्जी प्लांट, ऑक्सीजन सिलेंडर बनाने के प्लांट, वेस्ट वाटर को शुद्ध करने की यूनिट, भोजन और पानी को साफ करने वाली यूनिट औरफर्नेस प्रोसेस करने वाली यूनिट शामिल हैं.

यूपी में अब बिना मास्क नहीं मिलेगी शराब, बीयर और भांग, आबकारी विभाग के आदेश जारी

यूपी में कोरोना से हालात खराब होते जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 30 हजार 566 नए केस सामने आए हैं. वहीं 9 हजार 41 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 127 लोगों की मौत हो चुकी है. नए केसों के बाद उत्तर प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा साढ़े 8 लाख का आंकड़ा पार कर चुका है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें