लखनऊ सचिवालय में फर्जी पास रैकेट का भांडाफोड़, फेक आईडी समेत 1 गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 05:06 PM IST
लखनऊ में शुक्रवार को विधानसभा सचिवालय के गेट पर फर्जी पास से एंट्री लेते युवक को अरेस्ट किया गया. जिसके पास से फर्जी आईडी कॉर्ड और गाड़ी को बरामद कर लिया गया है.
लखनऊ सचिवालय के एंट्री गेट पर फर्जी पास रैकेट पकड़ा गया.

लखनऊ. लखनऊ में सचिवालय से फर्जी पास का मामला सामने आया है. शुक्रवार को पुलिस ने विधानसभा में एंट्री कर रहे एक युवक को फर्जी पास के साथ अरेस्ट कर लिया है. युवक के पास से पुलिस को फर्जी आईडी कार्ड बरामद हुआ है. जालसाज को हजरतगंज पुलिस के हवाले कर दिया गया. शुक्रवार को इससे पहले ही एक और जाललसाज को पकड़ा गया लेकिन सुरक्षा अधिकारी ने मामले को रफा-दफा कर दिया था.

ये मामला शुक्रवार का है जब लखनऊ के सचिवालय से फर्जी पास रैकेट को पकड़ लिया गया है. फर्जी पास लेकर विधानसभा के लिए सचिवालय के गेट नंबर 7 से एंट्री कर रहे युवक को अरेस्ट कर लिया है. पुलिस ने युवक के पास फर्जी पास और गाड़ी को बरामद कर लिया है. कानपुर की गाड़ी पर जारी पास दिल्ली की गाड़ी पर लगाया हुआ था.

लखनऊ: तालकटोरा में घारधार हथियार से 90 वर्षीय बुजुर्ग की हत्या

इससे पहले भी विधानसभा में घुसते समय फर्जी पास रैकेट को पकड़ा गया है. हाई सिक्योरिटी जोन में एंट्री कर रहे युवक का नाम अभय सिंह प्रताप बताया जा रहा है. उसके पास से फर्जी समीक्षा अधिकारी का आईकार्ड भी बरामद हुआ है. पुलिस ने आईडी कॉर्ड को बरामद कर लिया है. जिसके बाद फर्जी पास बदमाश को हजरतगंज पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

दूसरी पत्नी के लिए पुजारी ने पहली पत्नी का किया मर्डर, रची लूट-हत्या की साजिश

आपको बता दें कि सचिवालय में जाने के लिए एक प्रक्रिया के तहत अनुमति मिलती है. जिसके बाद ही पास बनता है. इसके अलावा सुरक्षा के मानको भी ध्यान दिया जाता है. जिसमें सीसीटीवी कैमरा और सुरक्षा गार्डों की तैनाती की जाती है. इसके बाद भी फर्जी पास से लोग सचिवालय के अंदर घुस रहे हैं. जिसमें आए दिन फर्जी पास रैकेट पकड़े जा रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें