राजधानी लखनऊ में धारा 144 लागू, एक जगह नहीं दिखेंगे 5 से ज्यादा लोग

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 12:44 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर से धारा 144 लागू कर दी गई है. लखनऊ जॉइंट कमिश्नर पीयूष मोर्डिया ने यह फैसला महाशिवरात्रि, मोहर्रम, स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन, कृष्ण जन्माष्टमी और तमाम त्योहारों को देखते हुए लिया है.
लखनऊ में फिर लगी धारा 144 कोरोना पर लगेगी लगाम

लखनऊ. कोरोना को ध्यान में रखते हुए लखनऊ जॉइंट कमिश्नर पीयूष मोर्डिया के आदेश के अनुसार लखनऊ में एक बार फिर से धारा 144 लगा कर दी गई है. लखनऊ प्रशासनिक अधिकारियों ने शहर में धारा 144 लागू कर दी है जो 7 अगस्त तक रहेगी. जॉइंट कमिश्नर पीयूष मोर्डिया के आदेश के अनुसार शहर में इन निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर अधिकारियों द्वारा मुकदमा चलाया जाएगा. धारा 144 के लगने के बाद शहर में 5 से अधिक लोग एक जगह नहीं दिखेंगे. 

लखनऊ में कोरोना को देखते हुए धारा-144 अब सात सितंबर तक लागू की गई है.प्रशासन ने यह फैसला इस लिए लिया है क्योंकि त्यौहारों के मौके पर मार्केट में काफी भीढ़ रहती है और फिर इससे कोरोना का खतरा रहता है. इस कारण अब आदेश दिया गया है कि धार्मिक स्थलों पर अधिक लोग एकत्रित नहीं होंगे और सभी को कोरोना का पालन करना होगा. 

अगर कोई भी कोविड-19 के प्रोटोकाल का उल्लंघन करता है तो उसके उपर कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही शहर में जुलूस और समारोहों पर भी रोक है. सार्वजनिक स्थानों पर पांच लोगों का एक साथ एकत्रित होना प्रतिबंधित रहेगा.

वाराणसी में जुलाई के आखिरी हफ्ते से लेकर 7 सितंबर तक धारा 144 लागू, ये है वजह

लखनऊ में इस समय कोरोना के फिर से कुछ मामले सामने आए हैं. इन सभी केसों को देखते हुए प्रशासन सतर्क है और इसके लिए अभी से तैयारी कर ली हैं. बाजार में आने वाले लोगों को साफ कहा गया है कि वह कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें अगर कोई इसका उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें