स्वतंत्रता सेनानियों की तालिबान से तुलना पर सपा सांसद पर देशद्रोह का केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Aug 2021, 2:47 PM IST
  • सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क को तालिबान से भारत स्वतंत्रता सेनानियों की तुलना करना महंगा पड़ गया. पुलिस ने इस मामले पर अब सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. यह मुकदमा देशद्रोह की धाराओं के तहत किया गया है. सांसद के बयान की सीएम योगी भी निंदा कर चुके हैं.
सपा सासंद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ पुलिस ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है. सासंद ने कुछ दिन पहले तालिबान की तुलना भारत के स्वतंत्रता सेनानियों से कर दी थी.

लखनऊ. संभल से समाजवादी पार्टी से सासंद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ पुलिस ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है. सासंद ने कुछ दिन पहले तालिबान की तुलना भारत के स्वतंत्रता सेनानियों से कर दी थी. जिसके बाद मामला तूल पकड़ता गया और इस मामले में सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद कई नेताओं की प्रतिक्रिया आने शुरू हो गई. जिसके बाद सदर कोतवाली में भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल की तहरीर पर सपा सासंद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

सांसद समेत तीन पर दर्ज हुआ मामला

संभल के एसपी ने इस संबंध में बताया कि हमें शिकायती मिली थी कि सांसद ने भारत के स्वंतत्रता सेनानियों की तुलना तालिबान से की है. ऐसे बयान देशद्रोह के तहत आते हैं. जिसके चलते सांसद समेत दो अन्य पर देशद्रोह की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है. अन्य दो लोगों ने भी एक वीडियो में ऐसी ही बातें कहीं थी.

हमेशा के लिए यूपिका व यूपी हैंडलूम के शो रूम होंगे बंद, जर्जर हालत के कारण लिया गया फैसला

जिस तरह हमने ब्रिटिश से अपने देश को आजाद कराय, वैसा तालिबान ने भी किया

सपा सासंद बर्क ने तालिबान की तुलना भारत के स्वतंत्रता सेनानियों से कर दी थी. उन्होंने कहा कि 'जैसे हमने अपने देश को ब्रिटिस राज से मुक्त कराने के लिए संघर्ष किया, उसी तरह तालिबान ने भी अपने देश को आजाद कराया. सांसद यहीं नहीं रूके उन्होंने तालिबान की तारीफ करते हुए कहा कि संगठन ने रूस, अमेरिका जैसे ताकतवर देशों को भी अपने देश में ठहरने नहीं दिया. ' हालांकि सोशल मीडिया में ट्रोल होने के बाद बर्क अपने बयान से पलट गए और उन्होंने कहा कि तालिबान मामले में हम अपनी सरकार की पॉलिसी के साथ है.

UP Board:18 सितंबर से होगी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की मार्क्स बढ़ाने वाली परीक्षा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें