तालिबान से भगवान वाल्मीकि की तुलना पर मुनव्वर राना के खिलाफ SC-ST एक्ट में मुकदमा दर्ज

Smart News Team, Last updated: Sat, 21st Aug 2021, 12:25 AM IST
  • तालिबान की तुलना भगवान वाल्मीकि से करने पर मशहूर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज हो गया है. पुलिस ने मुनव्वर राना के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट व कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. अखिल भारत हिंदू महासभा और सामाजिक सरोकार फाउंडेशन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ है.
भगवान वाल्मीकि पर विवादित टिप्पणी मामले में मुनव्वर रना के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज. (फाइल फोटो)

लखनऊ. शायर मुनव्वर राना अपने विवादित बयान को लेकर परेशानियों में घिरते नजर आ रहे हैं. मशहूर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज हो गया है. तालिबान की भगवान महर्षि वाल्मीकि से तुलना करने पर पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. मुनव्वर राना के विवादित टिपण्णी को लेकर उनकी खूब आलोचना की जा रहा है. वाल्मीकि समाज ने मुनव्वर राना के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई थी. अखिल भारत हिंदू महासभा और सामाजिक सरोकार फाउंडेशन की तहरीर के आधार पर पुलिस ने यह मुकदमा दर्ज किया है.

मुनव्वर राना ने तालिबान को लेकर ऐसा विवादित बयान दिया है जिसकी वजह से एक बार फिर से लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं. मुनव्वर राना ने कहा की 'तालिबान आतंकी हैं पर उतने ही आतंकी हैं जितने रामायण लिखने वाले वाल्मीकि'. देश के वाल्मीकि समाज ने इस विवादित टिप्पणी को देश के हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ बताया है. मुनव्वर राना के खिलाफ अखिल भारत हिंदू महासभा ने लखनऊ के हजरत हंज थाने में तहरीर दी थी. हजरतगंज थाना पुलिस ने मुनव्वर राना के खिलाफ एससी-एसटी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके अलाबा मुनव्वर के खिलाफ 153a, 295a और 505 1-b के तहत मुकदमा दर्ज किया ही. 

UP अनलॉक: CM योगी ने रविवार वीकेंड लॉकडाउन हटाया, नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से ही उथल-पुथल मची हुई है. अफगानिस्तानी लोग देश छोड़कर दुसरे देशों में शरण में जा रहे हैं. पूरी दुनिया अफगानिस्तान के हालत पर नजर बनाये हुए है. पिछले कुछ समय से मुनव्वर रना कई विवादित बयान दे चुके हैं. इन बयानों को लेकर सोशल मीडिया पर लोग काफी आलोचना भी करते हैं. हर कोई हैरान है की मां के शानदार शायरी लिखने वाला शायर इस तरह के विवादित बयान कैसे दे सकता है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें