शिवपाल यादव बोले- पांडव की तरह 5 गांव मांगे, जवाब भी नहीं आया, अब महाभारत होगा

Ankul Kaushik, Last updated: Wed, 6th Oct 2021, 8:23 PM IST
  • प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने बिना नाम लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा था. प्रसपा प्रमुख शिवपाल ने कहा कि हमने तो पांडव बन कर केवल पांच गांव मांगे थे लेकिन अब इंतजार करते- करते थक गया हूं, अब तो युद्ध ही होना है इसलिए हम निकल पड़े हैं.
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव

लखनऊ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपने भतीजे व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर बिना नाम लिए निशाना साधा है. प्रसपा प्रमुख शिवपाल ने कहा कि जिस तरह पांडव ने केवल पांच गांव मांगे थे और पूरा राज्य कौरवों के लिए छोड़ दिया था, उसी तरह मैंने भी वह मांगे थे. हालांकि अब मैं इंतजार करते- करते थक गया हूं और अब तो युद्ध ही होना है इसलिए हम निकल पड़े हैं. शिवपाल यादव ने यह बयान मंगलवार रात इटावा के पचराहा स्थित एएच फर्नीचर में आयोजित कार्यक्रम में दिया है. शिवपाल के इस बयान से ऐसा लग रहा है कि अब वह अखिलेश के खिलाफ महाभारत शुरू करके ही मानेंगे.

वहीं शिवपाल ने इस मौके पर कहा कि नेताजी मुलायम सिंह यादव आज भी नहीं चाहते हैं कि हम अखिलेश से अलग रहें. इसलिए हमने कई बार अखिलेश से बात करने की कोशिश की लेकिन अखिलेश की तरफ से अब तक जवाब नहीं आया है. हमने पहले भी फोन और मैसेज के जरिए अखिलेश से कहा था कि बीजेपी को हराने के लिए हमारी बात करना जरूरी है लेकिन अखिलेश ने कोई जवाब नहीं दिया है. शिवपाल के बयान से मतलब साफ है कि यूपी चुनाव में शिवपाल की प्रसपा और अखिलेश की सपा के आपस में ही वोट कटने वाले हैं. 

गठबंधन को राजी नहीं हुए अखिलेश तो प्रसपा अकेले 403 सीटों पर लड़ेगी UP चुनाव: शिवपाल यादव

बता दें इससे पहले भी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल कई बार खुले मंच से अपने भतीजे अखिलेश को गठबंधन का प्रस्ताव दे चुके हैं. क्योंकि शिवपाल ने कई बार कहा है कि हमारी और सपा की विचारधारा एक ही है और समान विचारधारा वाली सभी पार्टियां को एक साथ मिलकर बीजेपी को हराना चाहिए. शिवपाल यादव 12 अक्टूबर से मथुरा से प्रसपा की सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा की शुरुआत करेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें