अखिलेश यादव की सपा में विलय को तैयार शिवपाल, SP अध्यक्ष बोले- अभी इसका समय नहीं

Ankul Kaushik, Last updated: Sat, 28th Aug 2021, 9:01 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के सपा में विलय को तैयार है. वहीं अखिलेश यादव ने साफ कह दिया है अभी इसका समय नहीं है.
समजावादी पार्टी में विलय होने के लिए तैयार हैं शिवपाल यादव, (फाइल फोटो)

लखनऊ. देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी पार्टी बीजेपी सहित सभी दलों ने अपनी कमर कस ली है. इसी बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव ने एक बयान दिया है. प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी सपा में सम्मान के साथ विलय के लिए तैयार है. उनके इस बायन को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अभी इसका समय नहीं है आने वाले समय में समझौता करेंगे. इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी उनका पूरा सम्मान करेगी. वहीं शिवपाल यादव ने कहा कि हमने तो कई बार कहा है कि अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनें और सभी को इक्ट्ठा कर लें हम आशीर्वाद दे देंगे.

बता दें हाल ही में शिवपाल ने कहा था कि उनकी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का जिस दल से गठबंधन होगा उसी की सरकार बनेगी. प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो हर घर से एक बेटी और एक बेटा को नौकरी देगी. इसके साथ ही प्रसपा प्रमुख ने कहा- हर घर के बेटा, बेटी को नौकरी देंगे और ग्रेजुएशन करने वाले छात्रों को रोजगार के लिए पांच लाख रुपये देंगे.

भतीजे अखिलेश यादव से मिलना चाहते हैं शिवपाल, सपा अध्यक्ष नहीं दे रहे कोई रिस्पांस

शिवपाल यादव ने हाल ही में एक कार्यक्रम में चुनाव की रणनीति के सवाल पर कहा था कि हम स्वयं भी समाजवादी हैं और हर समाजवादी साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते हैं. वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले साफ कर दिया है कि वह इस चुनाव के लिए बसपा-कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेंगे. इस चुनाव में सपा छोट-मोटे दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी जिसमें शिवपाल की पार्टी का नाम भी शामिल है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें