सपा में विलय की अटकलों के बीच शिवपाल बोले- अखिलेश से गठबंधन करके लड़ेंगे चुनाव

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 7:41 PM IST
  • अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने अगले विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गंठबधन करने का ऐलान किया है. 
शिवपाल यादव ने अगले विधानसभा चुनाव में सपा से गंठबधन किया है.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव प्रसपा और सपा गठबंधन के बाद मिलकर चुनाव लड़ेंगी. शिवपाल यादव शुक्रवार को गोंडा के आरपीएस इंटर कालेज में इटियाथोक में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए कार्यक्रम में कहा कि प्रसपा का समाजवादी पार्टी में कोई विलय नहीं होने जा रहा है.

सबसे पहले इंस्टिट्यूट पहुंचकर शिवपाल यादव ने मीना शाह इंस्टिट्यूट के सीईओ शईद मीनाई से भी मुलाकात की. मीना शाह इंस्टिट्यूट से प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का काफिला इटियाथोक के रामदेव प्रसाद स्मारक इंटर कॉलेज पहुंचा जहां पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का जोरदार स्वागत किया. आरपीएस इंटर कॉलेज पहुंचाकर अपने संबोधन में कहा कि देश और प्रदेश की स्थिति से आप सभी परिचित हैं. सरकार की नीतियों से सब लोग दुःखी हैं.

प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर निशाना, प्रदेश बिजली मीटरों की प्रयोगशाला बना

यादव ने सभा में कहा कि आज का किसान आत्महत्या कर रहा है क्योंकि महंगाई तो बढ़ रही है लेकिन किसान द्वारा पैदा की गई फसल के दामों में अभी तक कोई भी बढ़ोतरी सरकार नहीं कर पाई है. सरकार ने देश में सबसे पहले ही नोटबंदी लाकर सबको तोड़ दिया. कोरोना जैसी वैश्विक महामारी आ जाने से सब लोग टूट चुके चाहे वह किसान हो या छोटा बड़ा व्यापारी. देश में बेरोजगारी की दर भी बढ़ चुकी है. योगी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार में थानों में तहरीर देने और मुकदमा पंजीकृत करने के लिए अलग-अलग रकम की डिमांड होती है. 

खुशखबरी! योगी सरकार प्रदेश में स्टोर स्थापित कर बांटेगी कोविड-19 वैक्सीन

पहले प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी तो अधिकारी जनता का काम करते थे. बीजेपी सरकार की गलत नीतियों से सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा बैठी इसलिए प्रसपा ने तय किया है कि उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी की सरकार को हटाने के लिए समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लडेंगे. किसान, बेरोजगार और जनता के हित को लेकर उत्तर प्रदेश में सपा और प्रसपा की सरकार बनेगी.

CM योगी का यूपी पुलिस को दिवाली तोहफा, 52 अधिकारियों को मिला प्रमोशन

CM योगी ने राज्य कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, दिवाली पर 15 लाख लोगों को बोनस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें