लखनऊ: प्रसपा छात्र सभा का राजभवन के सामने धरना, पुलिस ने भांजी लाठी, कई घायल

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Sep 2020, 6:14 PM IST
  • सोमवार को लखनऊ में प्रसपा छात्रों ने राजभवन के सामने किया प्रदर्शन, पुलिस ने लाठियां फटकार खदेड़ा, छात्र सभा के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास पर ज्ञापन देने जा रहे थे महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में प्रदर्शन किया
प्रसपा छात्र सभा के कार्यकर्ताओं को राजभवन के सामने से खदेड़ती यूपी पुलिस

लखनऊ: राजधानी में सोमवार को प्रसपा छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने राजभवन के सामने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई. छात्र सभा के अध्यक्ष का कहना है कि वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन सौंपने जा रहे थे लेकिन पुलिस ने उनके ऊपर हमला कर दिया.

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई के विरोध में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) छात्र सभा ने राजधानी में राजभवन के सामने जमकर धरना-प्रदर्शन किया. हंगामा बढ़ने पर पुलिस ने लाठियां बरसाकर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा. इस दौरान पुलिस से आक्रोशित छात्रों की धक्का मुक्की भी हुई. पुलिस ने लाठियां बरसाते हुए दो दर्जन से ज्यादा समाजवादी छात्र सभा के कार्यकताओं को हिरासत में लेकर हटाया. लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को हटाया, चोटिंल हुए छात्र अचानक से प्रसपा छात्र सभा के कार्यकर्ता राजभवन पर प्रदर्शन करने पहुंच गए.

CM योगी का आदेश- कोरोना काल में होगी राम लीला, दुर्गा पूजा महोत्सवों पर रोक

पुलिस बल भारी संख्या में मौजूद रही और राजभवन के सामने प्रदर्शन करने आ रहे सभी को रोकने लगे न मानने पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठियां बरसाई. प्रदर्शन कर रहे छात्रों को राजभवन के सामने से हटाया गया. इस दौरान कुछ युवकों को चोटें भी आई हैं. छात्र सभा प्रदेश अध्यक्ष दिनेश सिंह यादव ने कहा कि नौजवानों, किसानों, उद्यमियों, आम जनता की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने जा रहे थे लेकिन पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठियों से हमला किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें