टैक्स वसूलने पहुंची नगर निगम की टीम को दुकानदारों ने घेरा, अधिकारियों से की गाली-गलौज

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 21st Oct 2021, 12:21 AM IST
  • लखनऊ नगर निगम टीम राजाजीपुरम में दुकानों का बकाया टैक्स होने के चलते उन्हें सील करने पहुंच. जिसको लेकर दुकानदारों ने टीम का घेराव कर लिया. इस दौरान दुकानदारों ने कर अधीक्षक के साथ गाली गलौज करते हुए काफी हंगामा किया. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को निगम की टीम ने शिकायत दर्ज करवाई.
टैक्स वसूलने पहुंची नगर निगम की टीम को दुकानदारों ने घेरा

लखनऊ. राजधानी में नगर निगम की टैक्स वसूली टीम को बुधवार को दुकानदारों ने घेर लिया. किसी तरह पुलिस के पहुंचने पर टीम को बचाया गया. नगर निगम की टीम राजाजीपुरम के दरियापुर कर्बला की दुकानों का लंबे समय से टैक्स बकाया होने के चलते सील करने गई थी. इस दौरान दुकानदार भड़क गए. उन्होंने टीम का घेराव करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया. इस दौरान दुकानदारों ने नगर निगम के कर अधीक्षक के साथ गाली-गलौज भी की. हालांकि पुलिस के पहुंचने के बाद टीम को निकाला गया. टीम दुकानदारों के खिलाफ तहरीर दे रही है. वहीं, टैक्स चुकाने को लेकर दुकानदारों ने 2 दिन का समय मांगा है.

नगर निगम अधिकारियों के अनुसार, टीम दरियापुर में बनी दुकानों में टैक्स वसूली के लिए गई थी. इस दौरान कर अधीक्षक सदानंद के नेतृत्व में गई टीम ने 1 लाख से अधिक बकाया होने पर 6 दुकानों को सील कर दिया. इस दौरान बाजार का दुकान गुड्डे नवाब टीम के साथ अभद्रता करने लगा और गाली गलौज भी करने लगा. गुड्डे ने लोगों के साथ मिल हंगामा शुरू कर दिया और सभी से सरकारी सील तोड़ने को कहा, जिसके बाद सभी ने सरकारी सील तोड़ दी.इस दौरान हमने चुर रहकर टीम को बचाया. जिसके बाद मौके पहुंची पुलिस के बाद मामला शांत हुआ.

योगी सरकार का फैसला, यूपी में हटाया गया कोरोना नाइट कर्फ्यू

 

जिसने मामला भड़काया उस पर बाकी 1 लाख से अधिक टैक्स

नगर निगम जोन दो के अधीक्षक सदानंद ने बताया कि यह हंगामा बाजार में एक दुकानदार इरशाद उर्फ गुड्डे नवाब ने शुरू किया. उसने कभी टैक्स जमा नहीं किया. जिस वजह से उस पर करीब 1 लाख 11 हजार रुपये टैक्स बाकी था. जब उसकी दुकान सील की गई तो वो गाली गलौज करने लगा और मारने की धमकी भी देने लगा.

अजब लव स्टोरी: नागिन की मौत के बाद पुलिस थाने पहुंचा नाग, थानेदार के सामने…

मेरे साथ की गाली गलौज, तोड़ी सरकारी सील

नगर निगम के जोनल अधिकारी अरुण चौधरी ने बताया दुकानदारों के साथ बैठक हुई है. इन पर काफी ज्यादा टैक्स बकाया है। कभी टैक्स नहीं जमा करते हैं, इसीलिए दुकानें सील कराई गई थी. इस दौरान दुकानदारों ने मेरे साथ गाली गलौज शुरू कर दी और सरकारी सील भी तोड़ दी. जिसके चलते इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें