सिंगापुर की कंपनी ने ओडीओपी उत्पादों को बेचने की जताई इच्छा

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 02:58 PM IST
  • सिंगापुर में ऑनलाइन उत्पाद बेजने वाली कंपनी वॉयटूलेस ने एमएसएमई विभाग से ओडीओपी उत्पादों को बेचने की इच्छा जताई है. कंपनी ने विभाग से ओडीओपी का कैटलॉग व दाम की पूरी जानकारी भी मांगी है.
फाइल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई वन डिस्ट्रिक, वन प्रोडेक्ट (ODOP) योजना के चलते इन उत्पादों का बाजार अब और बड़ा होने जा रहा है. सिंगापुर में ऑनलाइन उत्पाद बेचने वाली कंपनी वॉयटूलेस ने एमएसएमई विभाग से ओडीओपी उत्पादों को बेचने की इच्छा जताई है. कंपनी ने विभाग से ओडीओपी का कैटलॉग व दाम की पूरी जानकारी भी मांगी है.

गौरतलब है की ओडीओपी उत्पादों को पहले ही एमजॉन और फ्लिपकार्ट के जरिए ऑनलाइन बेचा जा रहा है. वहीं अब विदेशी बजारों में भी इसकी मांग बढ़ रही है. वॉयटूलेस कंपनी के प्रतिनिधियों ने एमएसएमई विभाग को एक पत्र लिखा है. इसमें कहा गया है कि ODOP उत्पादों ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया है.

अब एक क्लिक में मिलेगा संपत्ति का ब्योरा

मूलत: वियतनाम बेस कंपनी साउथ एशिया में बिजनेश प्रमोशन का काम करती है. सिंगापुर में उसका अपना ऑनलाइन कॉमर्स पोर्टल है. विभाग से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा.

यूपी में 9,700 करोड़ की निवेश परियोजनाओं से 1.96 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

आपको बता दें कि क्षेत्रीय उत्पादों और हस्तशिल्पों को एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2018 में ओडीओपी योजना की शुरुआत की थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें