एसआईटी ने विकास दुबे गैंग की 150 करोड़ की संपत्तियों का लगाया पता

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 01:48 PM IST
  • एसआईटी ने विकास दुबे और उसके गैंग की लगभग 150 करोड़ की संपत्तियों का पता लगाया है, जिसकी जानकारी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के साथ भी साझा की जाएगी.
विकास दुबे

लखनऊ: कानपुर के बिकरू कांड की जांच के लिए गठित SIT की सिफारिशों पर कार्रवाई के लिए शासन ने अलग-अलग विभागों को जिम्मेदारी सौंपी है. एसआईटी ने विकास दुबे और उसके गैंग की लगभग 150 करोड़ की संपत्तियों का पता लगाया है, जिसकी जानकारी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के साथ भी साझा की जाएगी. शासन के अनुरोध पर ईडी पहले ही इस मामले की जांच कर रहा है.

अपर मुख्य सचिव संजय आर. भूसरेड्डी की अध्यक्षता में गठित एसआईटी ने बीते अक्टूबर माह में अपनी रिपोर्ट शासन के गृह विभाग को सौंपी थी. गृह विभाग ने दोषी पुलिस अफसरों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अन्य दोषियों पर कार्रवाई के लिए संबंधित विभागों को रिपोर्ट भेजी है. इसी तरह प्रशासनिक तथा पुलिस व्यवस्था में सुधार के लिए की गई एसआईटी की सिफारिशों पर भी अमल कराने की तैयारी है.

अखिलेश ने BJP सरकार पर साधा निशाना, कहा- भाजपा सरकार जश्नों की खुमारी में डूबी

SIT ने 12 जुलाई 2020 को 9 बिन्दुओं पर अपनी जांच शुरू करते हुए 16 अक्टूबर 2020 को लगभग 3 हजार पृष्ठों की अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंपी थी. इसमें पुलिस, प्रशासन, राजस्व तथा खाद्य एवं रसद विभाग के लगभग 80 अधिकारियों व कर्मचारियों पर लघु एवं वृहद दंड की सिफारिश भी की गई है. वृहद दंड की सिफारिश के दायरे में आने वाले तत्कालीन एसएसपी अनंत देव समेत कई पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जा चुका है.

कोविड-19 वैक्सीन के लिए कोल्ड चेन की व्यवस्था 15 दिसंबर तक करें- CM योगी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें