लखनऊ में 1133 नए मरीज, LDA के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, एक इंजीनियर की मौत

Smart News Team, Last updated: 05/04/2021 07:27 PM IST
  • एलडीए के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले, लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी के एक इंजीनियर का कोरोना से निधन भी हुआ है.
लखनऊ में 1133 नए मरीज, LDA के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, एक इंजीनियर की मौत

लखनऊ: सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार एलडीए के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले, लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी के एक इंजीनियर का कोरोना से निधन भी हुआ है. शहर में आज कोरोना के 1133 नए मरीज मिले 268 ठीक होने पर घर भेजे गए. 24 घण्टे में 5 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

टीकाकरण के नियमों में बदलाव

कोविड के टीके लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की जो व्यवस्था है उसके साफ्टवेयर में बदलाव कर उसे डोर टू डोर टीकाकरण के अनुरूप बनाया जाएगा.

हर घंटे रजिस्ट्रेशन की सुविधा

कोरोना टीकाकरण के लिए सुबह और दोपहर को अप्वाइंटमेंट दिए जाने की वर्तमान व्यवस्था में बदलाव कर हर घंटे या दो घंटे के अंतराल की सुविधा दिए जाने का प्रावधान किया जाएगा ताकि वैक्सीनेशन के दौरान जरूरत के अनुसार अप्वाइंटमेंट का समय फीड कर टीकाकरण के कार्य को तेज रखा जा सके.

मुख्तार अंसारी को पंजाब से लाने निकली यूपी पुलिस, CCTV से रखी जाएगी नजर

टीकाकरण के समय में भी बदलाव की तैयारी

टेन्द्र सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार टीकाकरण केन्द्रों पर सुबह 09.00 बजे से रा के 09.00 तक टीकाकरण किए जाने की व्यवस्था की गई है. परन्तु डूर-टू डूर वैक्सीनेशन अभियान को 06.00 या 07.00 बजे से शुरू कर रात के 10 बजे तक करने की तैयारी है.

यूपी में राम वन गमन मार्ग बनाने की तैयारी में सरकार, जानें क्या है खासियत

मालूम हो की देश में कोरोना संक्रमण का दूसरा लहर है, जिसको देखते हुऐ सीजे लखनऊ हाईकोर्ट ने कोर्ट को सोमवार से बंद करने का फैसला लिया है. बता दें की देश में पिछले 24 घंटे में 103558 कोरोना मरीज पाए गए हैं. और वहीं 478 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. वहीं पिछले 24 घंटे में 52847 मरीज ठीक हुए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें