लखनऊ: लोहिया संस्थान के 6 छात्रों को एक जूनियर के साथ रैगिंग करना पड़ा भारी, सभी निलंबित

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Aug 2021, 2:55 PM IST
  • लखनऊ के लोहिया संस्थान में एक छात्रा के साथ रैगिंग के मामले में छह छात्रों को निलंबित कर दिया गया है. पीड़ित छात्रा ने 24 जुलाई को संस्थान प्रशासन से सीनियर छात्रों के खिलाफ ईमेल से रैगिंग की शिकायत की थी.
लखनऊ: लोहिया संस्थान के 6 छात्रों को एक जूनियर के साथ रैगिंग करना पड़ा भारी, सभी निलंबित (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ: लखनऊ के लोहिया संस्थान में मंगलवार को जूनियर छात्रों की रैगिंग के मामले में छह छात्रों को जांच कमेटी ने निलंबित कर दिया है. पीड़ित छात्रों ने 24 जुलाई को संस्थान प्रशासन से सीनियर छात्रों के खिलाफ ईमेल से रैगिंग की शिकायत की थी.

दरअसल, रैगिंग पीड़ित एक छात्र ने सोमवार को आत्महत्या की कोशिश की थी. इसके बाद संस्थान प्रशासन ने जांच कमिटी गठित किया और 24 घंटे में जांच पूरी कर ली. संस्थान की जांच टीम ने आरोप को सही पाया. इसके बाद छह छात्रों को जांच कमेटी ने 15 दिन के निलंबित कर दिया है और 2019 बैच के 200 छात्रों को नोटिस जारी किया गया.

स्वतंत्रता सेनानियों की तालिबान से तुलना पर सपा सांसद पर देशद्रोह का केस दर्ज

बता दें कि मामला 24 जुलाई को शुरू होता है. जब 2019 बैच के पांच छात्रों ने 2020 की एक छात्रा को एकेडमिक ब्लॉक के लेक्चर हॉल में बुलाया और उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दिया. इसी बीच छात्रा के साथी वहां हॉल में आ गए और रैगिंग रोकने का प्रयास करने लगे. इस बीच सीनियर छात्र, जूनियर्स को डराने और धमकी देने लगे. फिर सीनियर छात्रों ने जूनियर्स की रैगिंग शुरू कर दी. रैगिंग की हंसी मजाक धीरे धीरे अभद्रता में बदल गई और मामला आत्महत्या के प्रयास तक पहुंच गया.

लोहिया संस्थान के प्रवक्ता डॉ. श्रीकेश सिंह ने बताया कि ईमेल से रैगिंग की शिकायत मिली थी. उन्होंने बताया कि जांच के बाद छह छात्रों पर कार्रवाई की गई है. इसमें पांच छात्रों को तीन माह के लिए निलंबित कर दिया गया है और वहीं खुदकुशी का प्रयास करने वाले छात्र को 15 दिन के लिए निलंबित किया गया है. उन्होंने कहा कि 2019 बैच के सभी विद्यार्थियों को चेतावनी जारी की गई है. साथ ही किसी भी तरह की सांस्कृतिक गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें