यूपी चुनाव में रहना होगा सावधान, बिहार चुनाव में EVM और DM ने की थी बेईमानी- अखिलेश यादव

Ankul Kaushik, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 3:32 PM IST
  • लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बड़ा बयान दिया है. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए अखिलेश ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव में EVM और डीएम ने बेईमानी की थी. अब यूपी में हमें सावधान रहना होगा.
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, फोटो क्रेडिट (सपा ट्विटर)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रदेश के सभी राजनीतिक दल तैयारी करने में जुटे हुए हैं. इसी बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लखनऊ में आयोजित सपा के विश्वकर्मा जयंती समारोह में आए. इस कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला बोला. अखिलेश ने कहा यूपी का आगामी विधानसभा चुनाव 2022 देश का सबसे बड़ा चुनाव होने जा रहा है. इस चुनाव के लिए हमें सावधान रहना होगा क्योंकि बिहार के चुनाव में EVM और DM ने बेईमानी की थी. हालांकि उनकी इस बेईमानी का जवाब पश्चिम बंगाल की जनता ने दिया था.

इसके साथ ही प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि इस सरकार का प्रदेश से सफाया हो जाएगा. क्योंकि इसने प्रदेश के हर व्यक्ति का अपमान किया है और पिछली सरकारों की अपेक्षा इसने काफी झूठ बोला है. इनके झूठ को देखकर ऐसा लग रहा है कि बीजेपी झूठ का ट्रेनिंग सेंटर चला रही है. इसके साथ ही इस सरकार में जनता को गुमराह करने के लिए भी अफवाहें फैलाई जा रही हैं.

योगी सरकार में भाजपा नेता तक सुरक्षित नहीं, झूठ बोलने का ट्रेनिंग सेंटर खोल ले बीजेपी: अखिलेश यादव

यूपी चुनाव को अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में सपा भाजपा को बड़े अंतर से हराएगी और 350 सीटों से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी. इसके साथ ही प्रदेश में सपा सरकार बनते ही सबसे पहले EVM मशीनों को हटाने का काम करेगी. इसके साथ ही अखिलेश ने विश्वकर्मा जयंती समारोह के मौके पर एक बड़ा ऐलान किया है.

अखिलेश यादव बोले- बीजेपी सरकार जा रही है इसलिए मुख्यमंत्री योगी की भाषा बदल गई है

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि योगी सरकार ने विश्वकर्मा जयंती की छुट्टी खत्म कर उनका अपमान किया. प्रदेश में सपा सरकार बनते ही हम विश्वकर्मा छुट्टी बहाल करेंगे. इसके साथ ही समाजवादी सरकार विश्वकर्मा समाज के लोगों की मांग को देखते हुए हम गोमती किनारे विश्वकर्मा भगवान का मंदिर बनवाएंगे. बता दें कि यूपी की.कुल 403 सीटों में से साल 2017 के विधानसभा चुनाव में 324 पर बीजेपी गठबंधन ने जीत दर्ज की थी और महज 54 सीटों पर एसपी-कांग्रेस गठबंधन की जीत हुई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें