यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव नामांकन हिंसा पर अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 9:41 AM IST
उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में नामांकन के दौरान हुई हिंसा को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की सरकार पर निशाना साधा है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा- प्रदेश की बीजेपी सरकार ने कानून-व्यवस्था को बंधक बना लिया है.
उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को भाजपा ने बंधक बना लिया है- अखिलेश यादव

लखनऊ. यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव नामांकन के दौरान प्रदेश में कई जगह हिंसा हुई है. इस हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव योगी सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश यादव ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा- भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बंधक बना लिया है. जिस तरह से प्रदेश में भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं ने ब्लाक प्रमुख चुनाव में नामांकन के दौरान अराजकता और हिंसा की है लोकतंत्र का उपहास है.

इतना ही अखिलेश ने सरकार के साथ पुलिस पर भी सवाल खड़े किए है. अखिलेश ने कहा- सत्ताधारी भाजपा के लोग सरेआम लोकतंत्र का गला घोंट रहे हैं और पुलिस प्रशासन लोकतंत्र की हत्या के समय मूकदर्शक बन तमाशा देखती रही. इतना ही नहीं इस सरकार में प्रशासनिक अधिकारी सरकार के एजेंट बने हुए हैं. जिन प्रत्याशियों के नामांकन हिंसा की वजह से नंही हो पाए हैं उन्हें आगे नामांकन करने का अवसर दिया जाना चाहिए.

इस हिंसा पर आगे बोलते हुए अखिलेश ने कहा-हरदोई के सांडी ब्लॉक में उनकी पार्टी के उम्मीदवार के नामांकन पत्र फाड़े गए जबकि संभल, बस्ती का गौर, झांसी के बड़ागांव ब्लॉक, सीतापुर के कसमांडा ब्लॉक, कानपुर के बिलहौर और शिवराजपुर, बुलंदशहर, ललितपुर, उन्नाव, गाजीपुर, गोरखपुर, महराजगंज के सिसवा में नामांकन पत्र फाड़े गए. परतावल, पनियारा, सदर, देवरिया के भटनी, चित्रकूट के मानिकपुर और कर्वी, एटा के मढ़ड़ा, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सपा समर्थित उम्मीदवारों की नामांकन प्रक्रिया में रुकावट की.

यूपी 2022 विधानसभा चुनाव के समीकरण बदल सकते हैं ओवैसी और राजभर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें