अखिलेश ने राजीव राय को बुलाया लखनऊ, SP नेता का दावा- दिनभर की छापेमारी में मिले 17 हजार

Somya Sri, Last updated: Sun, 19th Dec 2021, 11:42 AM IST
  • समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने सपा के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय को लखनऊ बुलाया है. शनिवार को राजीव राय के यूपी के मऊ स्थित घर पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा था. जिसे लेकर राय ने दावा किया है कि इनकम टैक्स की टीम को दिनभर की छापेमारी के बाद भी केवल 17 हजार रुपये ही मिले हैं. इससे पहले उन्होंने कहा था कि मेरा लोगों की मदद करना सरकार को पसंद नहीं आया.
अखिलेश ने राजीव राय को बुलाया लखनऊ, SP नेता का दावा- दिनभर की छापेमारी में मिले 17 हजार (फाइल फोटो, हिंदुस्तान टाइम्स)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने करीबी नेता व सपा के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय को लखनऊ बुलाया है. शनिवार को राजीव राय के यूपी के मऊ स्थित घर पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा था. कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है, ऐसे में चुनाव के ठीक पहले सपा के नेताओं पर आईटी रेड पड़ने से अखिलेश यादव चिंतित हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी चुनाव को लेकर ही राजीव राय को अखिलेश ने लखनऊ बुलाया है. वहीं, इधर राजीव राय ने दावा किया है कि इनकम टैक्स की टीम को दिनभर की छापेमारी के बाद भी केवल 17 हजार रुपये ही मिले हैं. बता दें कि इस दौरान राजीव राय को उनके घर में नजरबंद कर दिया गया था. वहीं इनकम टैक्स टीम की पूछताछ के दौरान उनकी तबीयत भी बिगड़ गई थी.

लोगों की मदद करना सरकार को पसंद नहीं आया- राजीव राय

बता दें कि शनिवार को रेड पर प्रतिक्रिया देते हुए राजीव राय ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि, " मेरा कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. मेरे पास कोई अवैध पैसा नहीं है. मेरा लोगों की मदद करना सरकार को पसंद नहीं आया." उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से कहा था कि, " कुछ भी ना करो. वीडियो रिकॉर्डिंग हो जाएगी और फिर थाने से एफआईआर होगी इसलिए रेड होने दो." राजीव ने भाजपा सरकार पर हमला बोलेत हुए कहा था कि मैं लोगों की मदद करता हूं और सरकार को यह पसंद नहीं आया.

IT रेड पर SP नेता राजीव राय बोले- मैं लोगों की मदद करता हूं ये सरकार को नहीं आया पसंद

चुनाव से पहले सरकार द्वारा बदले की कार्रवाई

वहीं इनकम टैक्स छापा को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने कहा था कि चुनाव से पहले सरकार द्वारा ये बदले की कार्रवाई की जा रही है. सरकार के खिलाफ आवाज उठाने के कारण ये छापेमारी हो रही है. जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स की टीम वाराणसी से पहुंची थी. छापेमारी को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने राजीव राय के घर के बाहर जमकर हंगामा शुरू कर दिया था. हंगामा को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी.

अखिलेश के करीबियों पर इनकम टैक्स का छापा

बता दें कि लखनऊ, मैनपुरी, आगरा में सपा के 'फाइनेंसरों' के आवासों पर भी आज छापामारी हुई थी. जिसमें आगरा के मनोज यादव, लखनऊ में जैनेंद्र यादव सहित लगभग एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल हैं. लखनऊ में आयकर का छापा आंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव के आवास पर पड़ा था. वहीं मऊ में सपा नेता राजीव राय के घर छापेमारी हुई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें