अखिलेश यादव का BJP पर हमला, कहा- यूपी में सिर्फ महंगाई और भ्रष्टाचार का बोलबाला

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 8:22 AM IST
  • समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने भाजपा सरकार पर तंज कस्ते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में में महंगाई व भ्रष्टाचार का बोलबाला हैं. साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र चोटिल हुआ है और उत्तराखण्ड में लोकतंत्र अस्थिरता का शिकार हो गया है.
अखिलेश यादव का BJP पर हमला, कहा- यूपी में सिर्फ महंगाई और भ्रष्टाचार का बोलबाला

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को भाजपा पर तंज कसा. उन्होंने बीजेपी पर तंज कस्ते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र चोटिल हुआ है और उत्तराखण्ड में लोकतंत्र अस्थिरता का शिकार हो गया है. ऐसे में अच्छा होगा कि भाजपा की राजनीति की बेहतरी और दोनों राज्यों में स्थिरता की बहाली के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को उत्तराखण्ड स्थानांतरित कर दिया जाए ताकि वहां रोज-रोज नेतृत्व परिवर्तन के झंझट से मुक्ति मिल सके. इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि इन दोनों राज्यों में महंगाई व भ्रष्टाचार का बोलबाला हैं.

अखिलेश यादव इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि लोगों का इस सरकार के प्रति असंतोष बढ़ता जा रहा है. दोनों राज्यों में पलायन की समस्या सामान रूप से बनी हुई है. कानून-व्यवस्था में गिरावट और राजनीतिक तिकड़मबाजी के चलते दोनों राज्यों में न तो पूंजी निवेश हो रहा है और नहीं नए उद्योगधंधे लग रहे हैं. वहीं उन्होंने कोरोना महामारी में सरकार की अव्यवस्था पर बोलते हुए कहा कि कोविड संक्रमण के दौर में सरकार की निष्क्रियता और अकर्मण्यता के कारण लोग मौत के शिकार बनते गए. जनता त्राहि-त्राहि कर रही है.

सपा-बसपा से बिना गठबंधन के यूपी में चुनाव लड़ेगी कांग्रेस- अजय कुमार लल्लू

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि लोकतंत्र का अहित करने में भाजपा ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. झूठे वादों और नफरत फैलाने की उसकी राजनीति ने समाज को बांटा है और सद्भाव को बिगाड़ने का काम किया है. अराजकता, अव्यवस्था और प्रशासनिक अकुशलता से  उत्तराखण्ड और उत्तर प्रदेश दोनों की प्रगति व विकास अवरूद्ध हुआ है. साथ ही उन्होंने आगे कहा कि जब तक उत्तर प्रदेश और  उत्तराखण्ड में भाजपा सत्तारूढ़ रहेगी तब तक स्वस्थ लोकतंत्र की कल्पना भी नहीं की जा सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें