यूपी चुनाव: सीट बंटवारे पर अखिलेश से चाचा शिवपाल नाराज ! 6 की जगह 1 सीट मिलने की खबर

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 18th Jan 2022, 10:42 AM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर हर रोज एक नई कहानी सुनने को मिलती है. इसी बीच सपा की तरफ से एक खबर सामने आ रही है कि अब अखिलेश यादव से चाचा शिवपाल यादव से नाराज हैं. सोशल मीडिया पर खबर चल रही है कि अखिलेश यादव अब चाचा शिवपाल को 6 की जगह एक सीट दे रहे हैं.
शिवपाल यादव और अखिलेश यादव, फोटो क्रेडिट (ट्विटर)

लखनऊ. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व उनके चाचा और प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सोशल मीडिया पर एक खबर सामने आ रही है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल को फिर से धोखा दे दिया है. माना जा रहा है कि सीट बंटवारे में अखिलेश यादव से शिवपाल यादव नाराज हैं क्योंकि शिवपाल को 6 की जगह 1 सीट मिल रही है. खबर है कि अखिलेश चाचा शिवपाल को जसवंत नगर से सीट दे रहे हैं. बाकी पांच सीटों को शिवपाल को नहीं दे रहे हैं, इससे साफ है कि शिवपाल के बेटे आदित्य यादव की भी टिकट कटती दिख रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसके साथ ही अखिलेश यादव ने शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस को 1 सीट दी थी वो भी वापिस ले ली है. बता दें कि हाल ही में हुई सपा की बैठक में निर्णय लिया गया था कि शिवपाल की प्रसपा को 6 सीटें ऑफर की गई थीं, उसमें गुन्नौर, जसवंतनगर, भोजपुर, जसराना, मुबारकपुर और गाजीपुर की एक सीट शामिल थी. हालांकि अब शिवपाल की प्रसपा को एक ही सीट दिए जाने की खबर है.

शिवपाल यादव का ऐलान- साइकिल के चिन्ह पर चुनावी मैदान में उतरेंगे प्रसपा नेता

वहीं यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा है कि इस विधानसभा चुनाव में प्रसपा के उम्मीदवार समाजवादी पार्टी के चिन्ह पर ही चुनावी मैदान में उतरेंगे. इसके पीछे की वजह शिवपाल ने कम समय बताया था क्योंकि वह अपने नए चुनाव चिन्ह का लोगों तक प्रचार नहीं कर पाएंगे. बता दें कि अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल की काफी दिनों से नाराजगी चल रही है. हालांकि साल 2021 में दिसंबर में शिवपाल और अखिलेश की मुलाकात हुई थी और इस मुलाकात में यूपी चुनाव पर दोनों चर्चा करके एक दूसरे का साथ देने की बात कही थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें