BJP ने सरकारी मशीनरी के बल पर ब्लॉक प्रमुख पदों पर कब्जा किया: अखिलेश यादव

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 11:16 PM IST
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में बीजेपी की जीत पर निशाना साधा है. अखिलेश ने बीजेपी की जीत पर निशाना साधते हुए कहा बीजेपी ने प्रदेश के ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में सरकारी मशीनरी के बल पर ब्लाक प्रमुख पदों पर जबरन कब्जा किया है.
बीजेपी ने सरकारी मशीनरी के बल पर ब्लॉक प्रमुख पदों पर किया कब्जा- अखिलेश यादव

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में हुए ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नतीजे आ गए है, जिला अध्यक्ष चुनाव के बाद बीजेपी ने ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में भी परचम लहरा दिया है. ब्लॉक प्रमुख चुनाव की 825 सीटों पर आए नतीजों में भाजपा ने 612 सीटों पर जीत का परचम लहराया है. इसके साथ ही सपा ने 97 सीट और अन्य के खाते में 116 सीटें आई हैं. वहीं बीजेपी की इस जीत को लेकर पार्टी और प्रदेश सरकार पर हमला बोला है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने एक बयान में कहा- बीजेपी ने सरकारी मशीनरी के बल पर ब्लाक प्रमुख के पदों जीत हासिल की है. बीजेपी ने इन पदों पर जबरन जीत हासिल की है जो जनादेश का अपमान है. इसके साथ ही अखिलेश ने पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा- बीजेपी ने सत्ता के सहयोग से अपने खाते में वोटिंग कराई है. बीजेपी ने इस त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को युद्धभूमि में बदल दिया है.

वहीं प्रदेश में नामांकन के दौरान और वोटिंग के दौरान हुई हिंसा पर भी अखिलेश यादव ने आपत्ति जताई है. इस सरकार में जिस किसी ने भी धांधली का विरोध किया है उसका उत्पीड़न हो रहा है. वोटिंग के दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्यों का खुलेआम अपहरण किया गया, प्रदेश की जितनी भी साख बेकार हो रही है उसकी जिम्मदार बीजेपी सरकार है.

UP ब्लॉक प्रमुख चुनावों में BJP की जीत पर PM नरेंद्र मोदी ने दी CM योगी को बधाई

इसके आगे अखिलेश ने कहा कि सपा प्रत्याशी के समर्थक क्षेत्र पंचायत सदस्यों को वोट डालने से रोका गया है. वहीं बीजेपी ने फर्जी तरीके से वोटिंग कराई है और प्रदेश की पुलिस सरकार के दबाव में है. यूपी में लोकतंत्र की हत्या हो रही है और बीजेपी ने लोकतंत्र को बंधक बना लिया है. प्रदेश की जनता बीजेपी के उत्पीड़न से परेशान है जिसका जवाब वह साल 2022 के वोट से देगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें