पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर मेगा शो के दौरान गरजे अखिलेश, कहा- BJP नाम बदलने वाली सरकार

Somya Sri, Last updated: Thu, 18th Nov 2021, 12:26 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के बाद बुधवार की रात 12 बजे से सपा प्रमुख अखिलेश यादव का रथ यात्रा मेगा शो शुरू हुआ. जो गुरुवार की सुबह पांच बजे तक चला. इस दौरान अखिलेश के साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओपी राजभर भी मौजूद रहे. इस दौरान अखिलेश ने बीजेपी पर खूब निशाना साधा. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा नाम बदलनेवाली सरकार है. वहीं ओमप्रकाश राजभर ने 'जबतक भाजपा की विदाई नहीं, तबतक ढिलाई नहीं' का नारा दिया.
पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर मेगा शो के दौरान गरजे अखिलेश, कहा- BJP नाम बदलने वाली सरकार (फोटो साभार- लाइव हिदुंस्तान)

लखनऊ: हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के बाद इसपर गाड़ियां तो नहीं लेकिन आगामी यूपी चुनाव को लेकर सियासी गाड़ियां खूब दौड़ रही है. बुधवार की रात 12 बजे से शुरू हुआ सपा प्रमुख अखिलेश यादव का रथ यात्रा मेगा शो गुरुवार सुबह पांच बजे तक चला. इस दौरान अखिलेश के साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओपी राजभर भी मौजूद रहे. इस दौरान अखिलेश यादव भारतीय जनता पार्टी पर खूब गरजे. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने आज एक भी काम नहीं किया. ये शिलान्यास का शिलान्यास कर रहे है. भाजपा सरकार ने जनता को धोखा दिया है. यह नाम बदलनेवाली सरकार है. जनता अब इसे बदलने जा रही है.

जबतक भाजपा की विदाई नहीं, ढिलाई नहीं

वहीं इस मौके पर पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने 'जबतक भाजपा की विदाई नहीं, तबतक ढिलाई नहीं' का नारा दिया. उन्होंने कहा कि जनता अब भाजपा सरकार से ऊब चुकी है. इस विधानसभा चुनाव में सभी वर्ग मिलकर भाजपा को सत्ता से उतार देंगे. मालूम हो कि अखिलेश के रथ ने 345.6 किलोमीटर का यह सफर 15 घंटे में पूरा किया. हालांकि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से अब गाजीपुर से लखनऊ पंहुचने में केवल 4 से 5 घन्टे का ही वक्त लगता है.

अखिलेश पर निरहुआ का करारा हमला, कहा-रामभक्तों की जान लेने पर कृष्ण भगवान रोये होंगे

अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव को लेकर किया वादा

यूपी चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं. राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने की कोशिश में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में अखिलेश यादव ने अपने रथ यात्रा के दौरान वोटरों से वादा किया कि अगर प्रदेश में उनकी सरकार बनती है तो वे एक्सप्रेस वे के बिहार ले जाने, सस्ती बिजली और रोजगार देंगे.

खूब लगे अखिलेश के जय-जयकारे

बता दें कि रात भर चलने वाले अखिलेश के मेगा शो के दौरान खूब जय जयकारे लगे. जब कहीं अखिलेश का रथ रुकता सपा के नेताओं और कार्यकर्ता कहते "आ रहे हैं अखिलेश". इस दौरान नेताओं और कार्यकर्ताओं के हाथ में तख्तियां और समाजवादी पार्टी के झंडे थे. वे सपा और अखिलेश के सत्ता वापसी का नारा लगा रहे थे.

UP में घोषणा पत्र के लिए BJP ने जनता से मांगी राय, आप भी ऐसे दें सकते हैं सुझाव

क्या है पूर्वांचल एक्सप्रेस वे ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे उत्तर प्रदेश के गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अम्बेडकर नगर, अयोध्या, सुलतानपुर, अमेठी, बाराबंकी और लखनऊ जिलों से गुजरेगा. इस दौरान सात बड़े रेलवे ओवरब्रिज, 104 छोटे ब्रिज, 271 अण्डरपास, 525 पुलिया, आठ प्रसाधन ब्लॉक, आठ जनसुविधा परिसर और आठ पेट्रोल पम्प होंगे. इस एक्सप्रेस वे के बन जाने के बाद अब पूर्वांचल से लोग दिल्ली तक आसानी से जा सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें