अखिलेश यादव के मौसा का आरोप- मुलायम सिंह घर में कैद, बात करने की इजाजत नहीं

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Wed, 19th Jan 2022, 10:34 PM IST
  • बीजेपी में शामिल होने जा रहे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के मौसा प्रमोद कुमार गुप्ता उर्फ एलएस बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को उनके घर में कैद करके रखा गया है. उन्हें किसी से मिलने व बात करने की इजाजत नहीं है.
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (दाएं) व शिवपाल सिंह यादव (बाएं)

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के मौसा प्रमोद कुमार गुप्ता उर्फ एलएस ने भाजपा में शामिल होने का ऐलान करते हुए एक बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि सपा के संस्थापक व मौजूदा समय में संरक्षक मुलायम सिंह यादव को उनके घर में कैद करके रखा गया है. साथी ही गुप्ता का ये भी आरोप है कि पार्टी में अब नेता जी और शिवपाल सिंह यादव का कोई सम्मान नहीं बचा है. यही कारण है कि वह बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. 

पूर्व विधायक व सपा अध्यक्ष अखिलेश के मौसा ने आरोप लगाया कि सपा में मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव को प्रताड़ित किया जा रहा है. इस दौरान गुप्ता ने कहा कि मुलायम सिंह यादव को विक्रमादित्य मार्ग वाले आवास पर बंधक बना लिया गया है और उन्हें किसी से मिलने भी नहीं दिया जा रहा है. अपनी बात को साबित करने के लिए उन्होंने, सपा संस्थापक नेता जी के जन्मदिन वाले दिन कुछ भी न बोलने और माइक छीन लेने का हवाला दिया.

अपर्णा को शुभकामनाएं, आजमगढ़ की जनता से पूछकर लड़ूंगा चुनाव : अखिलेश यादव

प्रमोद कुमार गुप्ता ने आरोप लगाया कि आज पार्टी में गैर समाजवादियों को तरजीह दी जा रही है और पुराने समाजवादियों की घोर उपेक्षा की जा रही है. ऐसे लोगों को सपा में शामिल किया जा रहा है जो अभी तक सपा और नेता जी को गालियां देते थे. पूर्व विधायक गुप्ता ने कहा कि जिस दल में नेता जी का ही अपमान होने लगा हो उस दल में रहने का अब कोई मतलब नहीं रह गया है, इसलिए अब वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल हो चुकी हैं. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट से सपा के टिकट पर अपर्णा यादव चुनाव भी लड़ चुकी हैं. हालांकि उस चुनाव में उन्हें भाजपा के नेता रीता बहुगुणा जोशी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी के पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव हैं.

संजय सिंह का अखिलेश पर तंज- सिर्फ आम आदमी पार्टी दे सकती है 300 यूनिट बिजली फ्री

बता दें कि प्रमोद गुप्ता उर्फ एलएस मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता (अब साधना यादव) के बहनाेई हैं. वह औरैया के बिधूना तहसील क्षेत्र में कस्बा के मोहल्ला किशोरगंज निवासी हैं. साल 2012 में औरैया जिले की बिधूना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक रह चुके हैं जो फिलहाल भाजपा में जाने की घोषणा कर रहे हैं. साथ ही वह इस बार के चुनाव में बिधूना सीट पर दावेदारी रखने की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें