यूपी में दीदी से भाभी की टक्कर! प्रियंका को काउंटर करने उतरेंगी डिपंल यादव?

Atul Gupta, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 11:16 AM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को काउंटर करने के लिए डिंपल यादव (Dimple Yadav) को सियासी मैदान में उतार सकती है. कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को आगे किया है वहीं बसपा प्रमुख मायावती पहले से ही मोर्चा संभाले हुए है.
सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी हैं डिंपल यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर पार्टियों के बीच शह और मात का खेल जारी है. यूपी में कांग्रेस की चुनावी कमान संभाल रही प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने महिलाओं को लुभाने के लिए सौगातों की झड़ी लगाते हुए 40 % टिकट महिलाओं को देने और छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी देने का एलान कर दिया. इससे सपा के खेमे में थोड़ी चिंता बढ़ी तो याद आया उनके पास दीदी नहीं तो क्या डिंपल भाभी (Dimple Yadav) तो हैं. खबर है कि प्रियंका को काउंटर करने के लिए सपा डिंपल यादव को चुनाव प्रचार में लगाएगी. सपा के आंतरिक सूत्रों के मुताबिक, डिंपल यादव को अगले हफ्ते से सपा की आधी बागडोर दी जाएगी.

बताया जा रहा है कि सपा डिंपल यादव का चेहरा आगे कर चुनाव लड़ने का सुझाव अखिलेश यादव को ममता बनर्जी ने दिया है. कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव दिल्ली की राजनीति देखेंगे तो डिंपल यूपी संभालेंगी. इसके पीछे तर्क ये दिया जा रहा है कि सपा का कोई यादव नेता राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए. इसके अलावा एक फैक्टर और भी है और वो ये कि डिम्पल यादव मायके पक्ष से ठाकुर हैं इसलिए समाजवादी पार्टी की नजर ठाकुर वोट बैंक पर भी है इसलिए डिम्पल यादव को आगे करने की प्लानिंग है ताकि यादव के साथ-साथ ठाकुर वोट भी खीचे जाएं.

चिंता का विषय बीजेपी के लिए क्योंकि सूबे में उनके पास कोई महिला नेत्री नहीं है जिसे आगे किया जा सके. बीजेपी सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में और योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं. देखना दिलचस्प होगा बीजेपी नेतृत्व प्रियंका, मायावती और डिंपल के जवाब में कौन सा सियासी तीर कमान से निकालता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें