बंगाल के खेला होबे के रंग में अखिलेश-राजभर गठबंधन, यूपी में खदेड़ा होबे नारा दिया

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 27th Oct 2021, 4:21 PM IST
  • भागीदारी संकल्प मोर्चा के मऊ महापंचायत में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी से गदगद सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने कहा कि जैसे बंगाल में खेला होबे हुआ था वैसे ही यूपी में खदेड़ा होबे होगा. राजभर ने कहा कि 2022 में अखिलेश यादव सीएम बनेंगे.
बंगाल के खेला होबे के रंग में अखिलेश-राजभर गठबंधन, यूपी में खदेड़ा होबे नारा दिया

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियों की रैलियां शुरू हो गई हैं. इन रैलियों में सभी पार्टियां अपनी जीत को लेकर कई दावे कर रही हैं. इन दावों के बीच मऊ में आज भागीदारी संकल्प मोर्चा के बैनर तले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के गठबंधन की मऊ में महापंचायत हुई. सभा में सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने 2022 में अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री बनने का दावा दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि जैसे बंगाल में खेला होबे हुआ, वैसे ही यूपी में खदेड़ा होबे होगा. वहीं, रैली में मौजूद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने भाजपा के हवाई चप्पल और हवाई जहाज वाले नारे पर भी तंज कसा.

हवाई जहाज का सपना दिखाने वालों ने गरीब से छीनी हवाई चप्पल

अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार में मंहगाई लगातार बढ़ रही है. बीजेपी ने कहा कि हवाई चप्पल वाले को हवाई जहाज से चलाएंगे. आज मंहगाई की वजह से हवाई चप्पल वालों की मोटरसाइकिल तक खड़ी हो गई. सरकार ने गरीबों की कोई मदद नहीं की. कोरोना में सरकार को सबसे ज्यादा मदद करनी चाहिए तो उसने सबको बेसहारा छोड़ दिया. जिसके बाद कितनों की नौकरी गई तो कई की मौत हो गई.

UP चुनाव में राजा भैया की पार्टी 100 से ज्यादा सीटों पर लड़ेगी, गठबंधन को लेकर कही ये बात

पीएम मोदी द्वारा मेडिकल कॉलेज के उद्धाटन पर बोला हमला

अखिलेश यादव ने विगत दिनों पहले प्रदेश में प्रधानमंत्री द्वारा 9 मेडिकल कॉलेज के उद्धाटन को लेकर भी हमला बोला. अखिलेश ने कहा कि पर्दा लगाकर मेडिकल कॉलेज के उद्धाटन कर दिए और पर्दा हटाओ तो कुछ नहीं. दिल्ली वाले लखनऊ वालों के लिए और लखनऊ वाले दिल्ली वालों के लिए सिर्फ झूठ बोल रहे हैं.

यूपी की जनता मंहगाई से चाहती निजात

सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने कहा कि एक के बाई एक सरकार ने कई वादे किए, लेकिन पूरे नहीं किए. आज यूपी की जनता महंगाई से निजात चाहती है. वहीं, अखिलेश की यूपी सरकार बनने पर गरीबों के फ्री इलाज का कानून पास कराएंगे. साथ ही पुलिस विभाग की ड्यूटी 8 घंटे की करेंगे. वहीं, पूरे उत्तर जो बच्चों को स्कूल नहीं भेजेगा उनको जेल भेजेंगे.

UP Assembly Elections 2022 की तैयारी में जुटी BJP, कई छोटे दलों के साथ किया गठबंधन

बता दें कि ओपी राजभर ने इससे पहले एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असद्उद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था. वहीं, आज की रैली में ओवैसी नदारद रहे. जिसको लेकर उनकी पार्टी का कहना है कि उनको किसी भी तरह का कोई आमंत्रण नहीं मिला. जिसको देखते हुए माना जा रहा है कि अखिलेश की साइकिल में सवार राजभर ने ओवैसी का साथ छोड़ने का फैसला कर लिया है. इससे पहले राजभर प्रसपा प्रमुख और अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव से भी मुलाकात कर चुके हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें