लखनऊ: बिजली कनेक्शन न मिलने पर सपा नेता ने जेई से की मारपीट, मुकदमा दर्ज

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Mar 2021, 12:07 PM IST
  • लखनऊ के मेहताब बाग उपकेंद्र में बिजली कनेक्शन को लेकर सपा नेता और जूनियर इंजीनियर के बीच विवाद हो गया. जेई ने नेता पर मारपीट का आरोप लगाया है. पुलिस ने सरकारी कर्मचारी पर हाथ उठाने के मामलों को संज्ञान में लेते हुए सपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.
बिजली कनेक्शन को लेकर सपा नेता और जूनियर इंजीनियर बीच मारपीट.( सांकेतिक फोटो )

लखनऊ: बिजली का कनेक्शन न मिलने के कारण समाजवादी पार्टी के एक दंबग नेता ने विद्युत विभाग के जूनियर इंजीनियर मनीराम से मारपीट कर दी. मारपीट में जूनियर इंजीनियर को चोट लगी है. घटना शनिवार को शहर के मेहताब बाग उपकेंद्र का है. मामले को बढ़ता देख एसडीओ व विद्युत विभाग के अन्य कर्मचारियों ने दोनों के बीच-बचाव किया. जूनियर इंजीनियर और विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने आरोपी नेता के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने और कार्यालय में घुसकर सरकारी कर्मचारी से मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है.

जानकारी के अनुसार, शनिवार की सुबह जूनियर इंजीनियर मनिराम व एसडीओ परविंदर कुमार कार्यालय में बैठकर विभाग का कार्य कर रहे थे. करीब 11 बजे मुन्ना हाशमी नाम का एक व्यक्ति कार्यालय पहुंचा. हाशमी ने 2 महीने पहले बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया था, लेकिन उससे आवेदन को निरस्त कर दिया गया. इस बात जूनियर इंजीनियर ने हाशमी को बताया कि पहले कनेक्शन पर उसका बकाया था जिसका भुगतान अभी तक नहीं किया गया है. इस पर हाशमी ने कहा वह मकान उनके रिश्तेदार का है जिसपर पहले कोई बिजली कनेक्शन नहीं था. इसी बात को लेकर दोनों में बहस के बाद मारपीट हो गई.

UP पंचायत चुनाव: जिला पंचायत की सभी सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी AAP: संजय सिंह

जूनियर इंजीनियर से मारपीट का आरोप

बातचीत के दौरान जूनियर इंजीनियर और हाशमी के बीच विवाद होने लगा. विद्युत विभाग के अनुसार, हाशमी ने इंजीनियर से मारपीट कर दी, जिससे उनके चोट लग गई. विभाग के लोगों ने इंजीनियर को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया. मौके पर पहुंची पुलिस दोनों को ठाकुरगंज थाना ले आई. विद्युत विभाग ने सहकर्मचारी से मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कराया है.

पुलिस कमिश्नर ने की लोगों से अपील, होली पर कोरोना नियमों का करें पालन

समाजवादी पार्टी से जुड़े हाशमी

मुन्ना हाशमी समाजवादी पार्टी से पार्षद का चुनाव लड़ चुका हैं और सपा से पार्टी जुड़े हुई है. विभाग के अनुसार, हाशमी ने इसी रौब के चलते जेई को धमका रहे थे. जूनियर इंजीनियर ने आरोप लगाया है कि उनकी बात न मानने पर उन्होंने मारपीट की है. पुलिस मामलें की जांच में जुट गई है.

पंचायत इलेक्शन: चुनाव आयोग का आदेश, समाधान दिवस, थाना दिवस पर रोक

अयोध्या में राम मंदिर के बाद लखनऊ में लगेगी भगवान लक्ष्मण की मूर्ति, बजट पास

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें