सपा नेता आजम खान को बेटे संग मेदान्ता से मिली छुट्टी, सीतापुर जेल के लिए रवाना

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Jul 2021, 12:25 PM IST
सपा सांसद आजम खान और उनके बेटे को लखनऊ को मेदांता अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इस समय दोनो स्वस्थय हैं और दोनों को सीतापुर जेल में शिफ्ट करने के लिए भेज दिया गया है.
सपा नेता आजम खान और उनके बेटे को मेदान्ता से मिली छुट्टी 

लखनऊ. समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को कोरोना संक्रमण के चलते लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करा दिया था. आज मंगलवार को दोनों को मेदांता अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और दोनों इस समय स्वस्थय हैं. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अब आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को सीतापुर जेल भेज दिया जाएगा. आजम व अब्दुल्ला को लेने के लिए सीतापुर से फोर्स रवाना हो गई है और उनके आज दोपहर तक सीतापुर आने की उम्मीद है.

सपा नेता आजम खान को 9 मई को सीतापुर जेल में तबीयत बिगड़ने पर प्रशासन ने मेदन्ता अस्पताल में भर्ती कराया था. आजम और उनका बेटा और कोरोना पॉजिटिव था और ये दोनों साथ में मेदान्ता में भर्ती हुए थे. आजम खान, उनके बेटे और पत्नी तंजीन फातिमा को पिछले साल फरवरी में चोरी, धोखाधड़ी और जालसाजी के कई मामलों के बाद जेल भेज दिया गया था. तंज़ीन फातिमा को दिसंबर 2020 में जमानत पर रिहा कर दिया गया लेकिन आजम खान और उनके बेटे को जमानत देने से इनकार कर दिया गया है.

कुछ दिन पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने पिछले शासन के दौरान उत्तर प्रदेश जल निगम में 1,300 इंजीनियरों, क्लर्कों और आशुलिपिकों की नियुक्ति के संबंध में समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान की अग्रिम जमानत याचिका शुक्रवार को खारिज कर दिया था. न्यायमूर्ति राजीव सिंह ने कहा कि खान पहले से ही इस मामले में न्यायिक हिरासत में है क्योंकि उसे पिछले साल 19 नवंबर को सीतापुर जेल में वारंट दिया गया था और इस तरह अग्रिम जमानत याचिका सुनवाई योग्य नहीं है.

लखनऊ में पकड़े आतंकियों का कानपुर में है फाइनेंस कनेक्शन, ATS ने बिल्डर को उठाया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें