आजम खान को बड़ा झटका, UP सरकार के नाम होगी जौहर यूनिवर्सिटी की 70 हेक्टेयर जमीन

Smart News Team, Last updated: 17/01/2021 11:54 AM IST
  • रामपुर से सपा सांसद आजम खान को बड़ा झटका लगा है. रामपुर एडीएम (प्रशासन) की कोर्ट ने जौहर यूनिवर्सिटी की 70 हेक्टेयर जमीन को यूपी सरकार के नाम पर दर्ज करने का आदेश दिया है.
लखनऊ नगर निगम ने आजम खान की बहन के बंगले का आबंटन किया रद्द

लखनऊ. सपा सांसद मोहम्मद आजम खान को एक और बड़ा झटका लगा है. रामपुर एडीएम (प्रशासन) जगदंबा प्रसाद गुप्ता की कोर्ट ने जौहर यूनिवर्सिटी की 70 हेक्टेयर जमीन को यूपी सरकार के नाम पर दर्ज करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने एसडीएम सदर को जमीन पर कब्जा लेकर और राजस्व अभिलेखों में यूपी सरकार के नाम पर जमीन दर्ज कराने का आदेश दिया है.

सपा सांसद मोहम्मद आजम खान की अध्यक्षता वाले जौहर ट्रस्ट ने प्रदेश में साल 2005 से लेकर अब तक लगभग 75.0563 हेक्टेयर जमीन खरीदी है. मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व वाली सपा सरकार ने कैबिनेट के फैसले में जौहर ट्रस्ट को जमीन खरीदने पर स्टांप शुल्क से छूट दी थी. जौहर ट्रस्ट ने 70.005 हेक्टेयर जमीन खरीदी, इस पर उसे स्टांप शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ा था.

UP शिक्षक भर्ती: सहायक अध्यापक पद के अभ्यर्थियों को CM योगी बाटेंगे नियुक्ति पत्र

सपा सरकार के दौरान जो कैबिनेट द्वारा प्रस्ताव पारित किया गया था उसमें कह गया था कि जौहर ट्रस्ट की तरफ से समाज के हित में कार्य कराने होंगे. अल्पसंख्यक, गरीब बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देने की व्यवस्था करनी होगी.

गूगल से नंबर निकाल कर कस्टमर केयर पर कॉल करना करें बंद, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना ने जौहर ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई जमीन पर शासन की शर्तों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी. रामपुर डीएम के आदेश पर एसडीएम सदर ने एक साल पहले जौहर ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई इस जमीन की जांच की तो पता चला कि जौहर यूनिवर्सिटी के लिए खरीदी गई 70.005 हेक्टेयर जमीन में शासन के नियमों का उल्लंघन हुआ है. इसके बाद एडीएम कोर्ट में वाद दायर किया गया.  

अखिलेश का मायावती को बड़ा झटका, मेरठ की मेयर समेत कई बड़े BSP नेता सपा में शामिल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें