योगी की जनसंख्या नीति पर सपा सांसद का बेतुका बयान, कहा- पैदाइश अल्लाह का कानून

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 3:41 PM IST
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर 2021-2030 के लिए नई जनसंख्या नीति का अनावरण किया.  योगी सरकार की जनसंख्या नीति पर सपा नेता और संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने एक बेतुका बयान दिया है.
योगी सरकार की जनसंख्या नीति पर सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का बेतुका तर्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर 2021-2030 के लिए नई जनसंख्या नीति जारी की. इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- जनसंख्या नीति में 2026 तक जन्म दर 2.1 प्रति हजार जनसंख्या पर लाने और 2030 तक 1.9 करने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं योगी सरकार की इस जनसंख्या नीति पर सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने एक बेतुका बयान दिया है.

संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने योगी सरकार की जनसंख्या नीति का विरोध किया है. बर्क ने ऐसा तर्क दिया है कि जिसे सुनने वाला हर कोई हैरान है. उन पैदाइस अल्लाह का कानून है और इसे कोई नहीं रोक सकता है. अल्लाह को जिसे पैदा करना है उसे कौन रोक सकता है.

बर्क ने इस नीति पर कहा अगर आबादी ज्यादा घट गई और किसी मुल्क से लड़ाई हो गई तब क्या होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा- चाहे गरीब हो या अमीर सभी को खाना अल्लाह के रहमों करम से मिलता है.

UP Election 2022 से पहले RSS में बदलाव, भाजपा-संघ के बीच काम देखेंगे अरुण कुमार

 इसके आगे सपा सांसद ने कहा- उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण विधेयक को विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा को लाना साफ है कि यह पार्टी का चुनावी प्रचार का हिस्सा है. सपा के सांसद शफीकुर्रहमान बरक ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वह चाहती है तो उसे शादियों पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें