यूपी चुनाव 2022: सपा के विधानसभा टिकट को अब 15 फरवरी तक हो सकता है आवेदन

Smart News Team, Last updated: Wed, 27th Jan 2021, 9:22 PM IST
  • इससे पहले प्रत्याशियों के आवेदन के लिए आखिरी तारीख 26 जनवरी थी. लेकिन अब दावेदार 15 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से तय तारीख 26 जनवरी को बढ़ाने का अनुरोध किया था. जिसके बाद अखिलेश यादव ने तय तारीख को बढ़ाकर 15 फरवरी कर दिया.
सपा के विधानसभा टिकट के लिए अब दावेदार 15 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं.

लखनऊ- 2022 में होनी वाली विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनैतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी के मद्देनजर समाजवादी पार्टी भी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मजबूत प्रत्याशियों की तलाश शुरू कर दी है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रत्याशियों के आवेदन की तिथि बढ़ा दी है. अब इच्छुक प्रत्याशी 15 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं.

बताते चलें कि इससे पहले प्रत्याशियों के आवेदन के लिए आखिरी तारीख 26 जनवरी थी. लेकिन अब दावेदार 15 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से तय तारीख 26 जनवरी को बढ़ाने का अनुरोध किया था. जिसके बाद अखिलेश यादव ने तय तारीख को बढ़ाकर 15 फरवरी कर दिया.

पशुपालन घोटाले में फरार चल रहे DIG अरविंद सेन ने करप्शन कोर्ट में किया सरेंडर

किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने जिस तरह किसानों की लगातार उपेक्षा की, उसी वजह से किसानों की नाराजगी आक्रोश में बदली. उन्होंने एक ट्वीट के जरिए बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'बीजेपी सरकार ने जिस प्रकार किसानों को निरंतर उपेक्षित, अपमानित व आरोपित किया है, उसने किसानों के रोष को आक्रोश में बदलने में निर्णायक भूमिका निभायी है. अब जो हालात बने हैं, उनके लिए बीजेपी ही कसूरवार है. बीजेपी अपनी नैतिक ज़िम्मेदारी मानते हुए कृषि-कानून तुरंत रद्द करें.

बलरामपुर अस्पताल प्रशासन पर सवाल, नोटिस में 26 जनवरी को लिखा 26 अगस्त

UP पंचायत चुनाव: चुनाव आयोग ने जारी किया नया आदेश, उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

यूपी: कई विभागों को खत्म करने की सिफारिश, मुख्यमंत्री को सौंपी रिपोर्ट

ट्रैक्टर रैली हिंसा पर मायावती का बयान- केंद्र सरकार इसे अति गंभीर रूप से लें

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के पहल पर शासन ने 54 कैदीयों को रिहा करने का आदेश दिया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें