यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुईं लखीमपुर की रितु सिंह, प्रियंका गांधी ने दिलाई सदस्यता

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 11th Sep 2021, 10:59 PM IST
  • समाजवादी पार्टी से उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 2021 में लखीमपुर से ब्लॉक प्रमुख उम्मीदवार रह चुकी रितु सिंह ने प्रियंका गांधी के उपस्थित में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले ली. वहीं रितु सिंह पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा का शिकार हुई थी. जिसके बाद प्रियंका गांधी उनसे मिलने भी पहुंची थी.
यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुईं लखीमपुर की रितु सिंह, प्रियंका गांधी ने दिलाई सदस्यता

लखनऊ. लखीमपुर की रितु सिंह ने शुक्रवार को प्रियंका गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ले ली. हाल ही में सम्पन्न हुए उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में रितु सिंह समाजवादी पार्टी से ब्लॉक प्रमुख उम्मीदवार रह चुकी है. रितु सिंह के साथ यूपी पंचायत चुनाव के दौरान नामांकन भरने जाने पर यह हिंसा का शिकार हुई थी. साथ ही इनके हाथ से नामांकन पर्चा भी चीन लिया गया था. जिसके चलते यह ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन तक नहीं भर पाई थी. 

इतना ही नहीं पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की शिकार हुई रितु सिंह से मिलने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी मिलने पहुंची थी. साथ ही प्रियंका गांधी ने रितु सिंह के साथ हुए हिंसा को लेकर न्याय की भी मांग की थी. साथ ही उन्होंने रितु सिंह के साथ हिंसा करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग भी किया था. जिससे रितु सिंह काफी प्रभावित भी हुई थी. 

रविवार को यूपी में कांग्रेस के गढ़ रायबरेली पहुंचेंगी प्रियंका गांधी, ये है पूरा कार्यक्रम शेड्यूल

माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी द्वारा रितु सिंह के लिए आवाज बुलंद करने के चलते ही कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई है. साथ ही यह भी माना जा रहा है आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में उन्हें कांग्रेस की तरफ से जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है. साथ ही राजनीति गलियारों में यह भी चर्चा है कि समाजवादी पार्टी को रितु सिंह के लिए जो करना चाहिए था वह नहीं कर सकी. जिसके चकते ही वह कांग्रेस में शामिल हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें