रिजल्ट से पहले अखिलेश यादव को दोबारा सीएम बनने की बधाई देते होर्डिंग से पटे लखनऊ के चौराहे

Atul Gupta, Last updated: Wed, 9th Mar 2022, 7:35 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election Result 2022) वोटों की गिनती से पहले लखनऊ की सड़कों पर अखिलेश यादव को दोबारा सीएम बनने की बधाई देते पोस्टर छप गए हैं.
लखनऊ में लगे होर्डिंग पोस्टर (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election Result 2022) के लिए वोटों की गिनती शुरू होने में 12 घंटे से ज्यादा का समय है. फाइनल रिजल्ट (UP Result) आने में शाम हो सकती है लेकिन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कार्यकर्ताओं ने अभी से अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav CM) को उत्तर प्रदेश का भावी मुख्यमंत्री बनने की बधाई दे दी है. लखनऊ की सड़कों पर अखिलेश यादव को बधाई देते पोस्टर छप गए हैं और होर्डिंग पर टंग गए हैं. होर्डिंग पर लिखा है आदरणीय श्री अखिलेश यादव जी को दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने की हार्दिक शुभकामनाएं. आगे लिखा है प्रचंड बहुमत से समाजवादी सरकार बनाने पर समस्त प्रदेश वासियों का आभार. पोस्टर छपवाने वाले का नाम कासिम चौधरी है जिसने खुद को समाजवादी छात्रसभा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बताया है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर जारी एग्जिट पोल में दोबारा बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है. ज्यादातर एग्जिट पोल के नतीजे बताते हैं कि यूपी में फिर एक बार बीजेपी की योगी आदित्यनाथ सरकार बनने जा रही है. हालांकि अखिलेश यादव एग्जिट पोल के नतीजों को सिरे से नकारते हुए कह रहे हैं कि यूपी में बीजेपी बुरी तरह हार रही है और समाजवादी पार्टी की सरकार बन रही है. अब ये तो गुरूवार को ही तय होगा कि यूपी में कौन सरकार बना रहा है.

गुरूवार को यूपी की 403 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती शुरू होगी. वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी और उम्मीद है कि दोपहर 12 बजे तक तस्वीर साफ होने लगेगी कि सूबे में कौन सरकार बना रहा है. हालांकि वोटों की गिनती होने और आखिरी सीट पर वोटों की गितनी होते होते शाम हो जाती है लेकिन सीट के अंतर और रूझानों के आधार पर समझ आने लगता है कि कौन सरकार बना रहा है और कौन विपक्ष में बैठने वाला है. बहरहाल देखना दिलचस्प होगा कि गुरूवार को कौन से खेमें में जीत का जश्न मनता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें