लखनऊ में ब्लैक फंगस को लेकर खास इंतज़ाम, KGMU और PGI में बने स्पेशल वॉर्ड

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 3:19 PM IST
  • ब्लैक फंगस से निपटने के लिए केजीएमयू के गांधी वार्ड में 30-30 बेड के दो वॉर्ड और पीजीआई के कोविड अस्पताल में 10-10 बेड के स्पेशल वॉर्ड बनाए गए हैं.
ब्लैक फंगस को लेकर खास तैयारी

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के बाद अब ब्लैक फंगस ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. म्यूकरमाइकोसिस यानि ब्लैक फंगस नाम की इस बीमारी से निपटने के लिए अस्पतालों में खास प्रबंध किए जा रहे हैं. ब्लैक फंगस से निपटने के लिए केजीएमयू के गांधी वार्ड में 30-30 बेड के दो वॉर्ड और पीजीआई के कोविड अस्पताल में 10-10 बेड के स्पेशल वॉर्ड बनाए गए हैं.

केजीएमयू में मेडिसिन विभाग के हेड प्रो. वीरेंद्र आतम के मुताबिक एक वॉर्ड में ऐसे मरीज भर्ती किए जा रहे हैं जो कोविड संक्रमण के साथ-साथ ब्लैक फंगस की चपेट में हैं. वहीं दूसरे वॉर्ड में कोरोना से ठीक होने के बाद ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीज भर्ती हो रहे हैं. प्रो. वीरेंद्र आतम ने कहा कि दोनों वॉर्ड के लिए ईएनटी, ऑप्थमॉलजी और मेडिसिन के डॉक्टरों की टीम बनाई जा रही है.

लखनऊ में कमरे में मिला युवती का शव, हत्या की आशंका

उधर, पीजीआई में म्यूकरमाइकोसिस के नोडल अधिकारी डॉ. अमिम केसरी के मुताबिक ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए 10 बेड की व्यवस्था की गई है. मरीज बढ़ने पर बेड की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. 

लखनऊ में ड्रग तस्कर गिरफ्तार, 22 ग्राम ड्रग के साथ नकदी बरामद

आपको बता दें कि रविवार को केजीएमयू में ब्लैक फंगस के मरीजों का आंकड़ा 13 से बढ़कर 20 तक पहुंच गया. वहीं पीजीआई में अब तक ब्लैक फंगस के 8 मरीज भर्ती हो चुके हैं, जिनमें सिर्फ एक मरीज ही पोस्ट कोविड है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें