वृद्धा और विधवा पेंशन आवेदन करना हुआ आसान, लग रहे स्पेशल कैंप

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Jul 2021, 1:16 PM IST
उत्तर प्रदेश में लखनऊ के मोहनलालगंज में तीन स्थानों पर विशेष शिविर लगाए गए. जिसमें सरकारी पेंशन से लेकर वरासत, जाति, आय और साथ ही निवास प्रमाण पत्र के आवेदन लिए गए. इस विशेष शिविर में वरासातें भी दर्ज की गई. 
यूपी, मोहनलालागंज के विशेष शिविर में लिए गए वृद्धा पेंशन के आवेदन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में लखनऊ के मोहनलालगंज में तीन स्थानों पर विशेष शिविर लगाए गए. जिसमें सरकारी पेंशन से लेकर वरासत, जाति, आय और साथ ही निवास प्रमाण पत्र के आवेदन लिए गए. इस विशेष शिविर में वरासातें भी दर्ज की गई. वहीं बुजुर्गों को इन विशेष शिविर में खास राहत मिली. सालों से पेंशन के लिए भटक रहे बुजुर्गों के अवेदन भी इन शिविरों में स्वीकार किए गए.

सिसेंडी में निराश्रित महिला पेंशन के तीन और वृद्धा पेंशन के तीन आवेदन लिए गए. इसके अलावा 12जाति प्रमाणपत्र,56 आय प्रमाणपत्र,16 निवास प्रमाणपत्र व 7 आयुष्मान कार्ड के आवेदन स्वीकार किए गए. इन सब के साथ ही शिविर में पांच वरासतें भी दर्ज की गई. मोहनलालगंज के एसडीएम शुभी काकन ने जानकारी देते हुए बताया कि बक्कास में चार निराश्रित महिला पेंशन, 23 आधारकार्ड, एक दिव्यांग पेंशन और 14 वृद्धावस्था के पेंशन के आवेदन आए है. वहीं नौ जाति प्रमाणपत्र , 37 आय प्रमाणपत्र, 18 निवास प्रमाणपत्र और 23 आधार कार्ड के आवेदन स्वीकार किए गए. वहीं चार वरासत दर्ज हुई.

जबकि मोहनलालगंज के ही सिसेंडी में लगाए गए विशेष शिविर में ही पेंशन से लेकर अन्य सुविधाओं के लिए जरूरत पड़ने वाली आधार कार्ड को बनवाने के लिए ग्रामीण भटकते रहे. लेकिन आधार कार्ड बनने को लेकर कोई करवाई नही हुईं. वहीं जाति, आय, निवास व वरासत के लिए आवेदन की लेखपाल ने मौके पर ही जांच कर रिपोर्ट लगाई.

दीपावली पर लखनऊ आना मुश्किल! इन ट्रेनों में सीट फुल, देखें वेटिंग सीट मिल रही ट्रेन की लिस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें