UP में बनेगा खास बाजार! महिलाएं होंगी दुकानदार और ग्राहक, पुरुषों की एंट्री बैन

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Mar 2021, 12:52 PM IST
  • लखनऊ में ऐसा अनूठा बाजार बनाया जाएगा. जहां पर दुकानदार से लेकर ग्राहक तक सिर्फ महिलाएं ही होंगी. इस बाजार में पुरुषों की एंट्री नहीं होगी.
लखनऊ में बनेगा ऐसा बाजार जहां सिर्फ महिलाओं की होगी एंट्र, पुरुष होंगे बैन.

लखनऊ. यूपी की राजधानी में एक ऐसा बाजार बनाने की प्लानिंग हो रही है जिसमें सिर्फ महिलाएं ही दुकानें चला सकेंगी और सिर्फ महिलाएं ही वहां जा सकेंगी. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर रविवार को एक अनौपचारिक मीटिंग महिला पार्षदों के लिए रखी गई. इस बैठक में महिला सुरक्षा के मुद्दे के को भी उठाया गया. साथ ही एक ऐसा बाजार बनाने पर भी सभी का मत आया कि जिसमें पुरुषों की एंट्री नहीं होगी.

महिलाओं के इस बाजार में दुकानें भी महिलाओं की होगी और इन दुकानों में सामान भी महिलाओं का ही मिलेगा. साथ ही खास ये बात है कि ग्राहक भी महिलाएं ही होंगी. बता दें कि इस बाजार को लेकर अभी जगह को नहीं तय किया गया है. मेयर सयुंक्ता भाटिया ने महिला दिवस की पूर्व संध्या पर महिला पार्षदों के लिए चाय पार्टी का आयोजन किया था. 

योगी सरकार दे रही महिलाओं को रोजगार के अवसर, हाइवे किनारे मिलेंगी दुकानें

महिला पार्षदों की मीटिंग में पानी संकट, साफ-सफाई और बदलहाल सड़कों का भी मुद्दा उठाया. सड़कों पर लाइट नहीं होने के कारण शाम के बाद महिलाएं घर से नहीं निकल पाती हैं. इस मुद्दे पर भी गंभीर विचार किया गया. एक महिला पार्षद ने महिलाओं को पार्किंग शुल्क में 50 प्रतिशत छूट और मंदिरों और बाजारों में पिंक टॉयलेट बनाने की मांग को भी उठाया. 

पति नहीं करता था कंघी, पत्नी को पता चला ऐसा राज कि उसने मांग लिया तलाक 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें