मोदी कैबिनेट विस्तार की अटकलें, ज्योतिरादित्य ने उज्जैन में किए महाकाल के दर्शन

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 1:48 PM IST
  • इसी हफ्ते पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव हो सकता है. मोदी कैबिनेट विस्तार में करीब डेढ़ दर्जन नए मंत्रियों को जगह दी जा सकती है. कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है.
मोदी कैबिनेट विस्तार की अटकलें

मोदी कैबिनेट में विस्तार की अटकलों के बीच सियासी हलचल तेज हो गई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी हफ्ते पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव हो सकता है. मोदी कैबिनेट विस्तार में करीब डेढ़ दर्जन नए मंत्रियों को जगह दी जा सकती है. इन्हीं अटकलों के बीच कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. ज्योतिरादित्य सिंधिया को आज दिल्ली बुलाया गया है. लेकिन दिल्ली आने से पहले सिंधिया उज्जैन में महाकाल के दरबार गए और वहां दर्शन कर पूजा-अर्चना की.

ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी मंत्रिमंडल में इसलिए भी शामिल किया जा सकता है क्योंकि उन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरवाकर वहां फिर से बीजेपी की सरकार बनवाने में अहम भूमिका निभाई थी.

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर CM योगी ने दी श्रद्धांजलि

मोदी कैबिनेट विस्तार की संभावनाओं के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और नारायण राणे समेत कई नेताओं को आज दोपहर तक दिल्ली बुलाया गया है.

योगी सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला, कहा- UP में दलितों का हो रहा उत्पीड़न

ऐसा माना जा रहा है कि पहले से ज्यादा मंत्रालय संभाल रहे कई मंत्रियों के बोझ को हल्का किया जा सकता है. इसके साथ ही मोदी कैबिनेट के विस्तार में उन राज्यों का विशेष ध्यान रखा जाएगा जहां आगे विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें