लखनऊ में हर साल होगा जिला ओलंपिक, खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की हुई बैठक

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 01:42 PM IST
लखनऊ में जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. समिति के अनुसार अब से हर साल जिला ओलंपिक करवाया जाएगा. इसके अलावा विभिन्न खेलों के बुकिंग रेट भी बढ़ाए गए हैं.
लखनऊ में अब से हर साल  जिला ओलंपिक होगा.(प्रतीकात्मक इमेज)

लखनऊ. राजधानी में जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की पहली बैठक हुई. इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. अब प्रत्येक वर्ष से खेलों का जिला ओलंपिक होगा. इसके अलावा विभिन्न खेलों की बुकिंग रेट भी बढ़ाई गई है. हालांकि खिलाड़ियों के पंजीकरण शुल्क में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है.

जानकारी के अनुसार बैठक में लिए गए फैसलों के अनुसार जिमनेजियम और स्विमिंग पूल संचालकों से अब प्रत्येक वर्ष 12 हज़ार रुपये का शुल्क लिया जाएगा. इसके साथ ही स्कूल और कॉलेजों के लिए स्टेडियम बुकिंग भी कई गुना महंगी कर दी गई है. अब सरकारी स्टेडियम में क्रिकेट मैच के लिए पहले से अधिक बुकिंग राशि देनी होगी.

लखनऊ : शर्मा गुट के ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने जीत की हैट्रिक लगाकर रचा इतिहास

बैठक में बैडमिंटन हॉल और स्विमिंग पूल की बुकिंग रेट भी बढ़ाई गई है. समिति ने खिलाड़ियों के पंजीकरण शुल्क में कोई बदलाव नहीं किया है. खिलाड़ियों को अभी पंजीकरण के लिए पहले जितने ही रुपए चुकाने होंगे. इसके साथ ही अब हर साल विभिन्न खेलों के जिला ओलंपिक भी आयोजित करवाए जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें