SSB SI Jobs 2021: एसएसबी में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 5:29 PM IST
  • एसएसबी ने सब इंस्पेक्टर के 116 पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे हैं. जिसमें सब इंस्पेक्टर पायनियर, सब इंस्पेक्टर ड्राफ्ट्समैन, सब इंस्पेक्टर संचार और सब इंस्पेक्टर स्टाफ नर्स के लिए भर्ती के होंगी. आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त है. उम्मीदवार ssbrectt.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.
SSB SI Jobs 2021: एसएसबी में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

लखनऊ. जो युवा नौकरी की तलाश में हैं उन्हें बता दें कि (एसएसबी) सशस्त्र सीमा बल ने सब इंस्पेक्टर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली हैं. इसके लिए आवेदन 17 जुलाई से शुरू हो गए थे. आवेदन की और परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त है. एसएसबी ने सब इंस्पेक्टर के पूरे 116 पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे हैं जिनकी शैक्षणिक योग्यता 10 वीं पास, डिप्लोमा, स्नातक, आईटीआई पास रखी गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाकर आसानी से आवेदन कर सकते हैं.

एसएसबी में निकली सब इंस्पेक्टर की एसआई स्टाफ नर्स के लिए आयु सीमा 21 से 30 साल रखी गई है वहीं सब इंस्पेक्टर ड्राफ्ट्समैन के लिए 18 से 30 साल और अन्य सभी पदों पर 30 साल तक के उम्मीदवार की आवेदन कर सकते हैं. सब इंस्पेक्टर के पदों पर चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से ही दी गई वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के लिए 200 रुपए रखा गया है वहीं एससी, एसटी, पीएच और सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन का कोई शुल्क नहीं लगेगा.

Indian Air Force Recruitment: वायु सेना ने LDC, MTS, Mess Staff पद पर निकाली भर्ती, फुल डिटेल्स

बता दें कि एसएसबी में सब इंस्पेक्टर पायनियर के लिए 18 पद, सब इंस्पेक्टर ड्राफ्ट्समैन के लिए 3 पद, सब इंस्पेक्टर संचार के लिए 56 पद और सब इंस्पेक्टर स्टाफ नर्स के लिए 38 पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे गए हैं. सब इंस्पेक्टर पायनियर के पद के लिए सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बी.टेक/डिप्लोमा मांगा गया है. वहीं सब इंस्पेक्टर ड्राफ्ट्समैन के लिए आईटीआई एनसीवीटी प्रमाण पत्र के साथ 10वीं मांगी गई है और सब इंस्पेक्टर संचार के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में ग्रेजुएशन की डिग्री साथ में सीएस या आईटी इंजीनियरिंग मांगी गई है. बता दें कि सब इंस्पेक्टर स्टाफ नर्स के लिए केवल महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकती है इसमें साइंस स्ट्रीम के साथ 12वीं, सेंट्रल,स्टेट नर्सिंग में जनरल नर्सिंग में 3 साल का डिप्लोमा व 2 साल का अनुभव मांगा गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें