SSC GD Constable Answer Key 2021: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती आंसर की जारी, ऐसे करें चेक

Indrajeet kumar, Last updated: Sat, 25th Dec 2021, 7:02 PM IST
  • कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने SSC GD Consatble Exam 2021 का आंसर की जारी कर दिया है. अभ्यर्थी एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर अपना आंसर चेक कर सकते हैं. डायरेक्ट लिंक से आंसर की चेक करने के लिए पढ़ें पूरी खबर.
एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती आंसर की जारी

लखनऊ. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने ने जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती एग्जाम 2021 के लिए आंसर की जारी कर दिया है. कर्मचारी चयन आयोग की ओर से अर्धसैनिक बलों (CAPE) के 25271 पदों के लिए टेंटेटिव आंसर की जारी कर दिया गया है. एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं. साथ ही अभ्यर्थी आंसर की भी डाउनलोड कर सकते हैं.

एसएससी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक टेंटेटिव आंसर की के आधार पर अगर कोई अभ्यर्थी अपने नंबर से असंतुष्ट हैं तो आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति दर्ज कराने के लिए अभ्यर्थी को 100 रुपए प्रति प्रश्न के हिसाब से शुल्क चुकाने पड़ेंगे. अभ्यर्थी एसएससी के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने आंसर की का प्रिंटआउट भी कर सकते हैं. वेबसाइट पर आंसर की तय सीमा समय तक ही उपलब्ध रहेगी. अभ्यर्थी रोल नंबर और पासवर्ड डाल कर अपना आंसर की चेक कर सकते हैं.

डायरेक्ट लिंक से आंसर की चेक करने के लिए यहां क्लिक करें.

7th pay commission: नए साल पर कर्मचारियों को तोहफा देगी मोदी सरकार, इतनी बढ़ेगी सैलरी

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 का आयोजन इसी साल 16 नवंबर 2021 से 15 दिसंबर 2021 तक हुआ था. इस एग्जाम के जरिए कॉन्स्टेबल के कुल 25271 पद भरे जाएंगे. इस भर्ती के तहत सीमा सुरक्षा बल केबीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी), ससस्त्र सीमा बल (एसएसबी), सचिवालय सुरक्षा बल (एसएसएफ) और राइफलमैन (जनरल ड्यूटी) के पदों के लिए चयन किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें