साल 2022 के शुरुआत में SBI ने अपने ग्राहकों को दिया झटका, पैसा भेजने का चार्ज बढ़ाया

Smart News Team, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 1:16 PM IST
  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया SBI ने नए साल 2022 में पैसे भेजने के चार्ज को बढ़ा दिया है. जिसके बाद एसबीआई से तत्काल भुगतान सेवा यानी IMPS से पैसा भेजने पर ज्यादा चार्ज देना पड़ेगा.
साल 2022 के शुरुआत में SBI ने अपने ग्राहकों को दिया झटका, पैसा भेजने का चार्ज बढ़ाया

लखनऊ. नए साल के शुरुआत में ही देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों को बड़ा झटका दिया है. एसबीआई ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए अपनी सर्विस को महंगा कर दिया है. जिसके चलते अब एसबीआई बैंक के ग्राहकों के लिए ऑनलाइन फंड भेजना महंगा होने वाला है. वहीं एसबीआई ने इसकी घोषणा भी कर दी है. जिसके चलते अब ऑनलाइन फंड भेजना ग्राहकों को महंगा पड़ेगा. बैंक ने तत्काल भुगतान सेवा यानी IMPS की सीमा बढ़ा दी है. इसकी नई दरों को 1 फरवरी से लागू होंगी. यणजी एक फरवरी से अगर IMPS के जरिए किसी को पैसे भेंजेगे तो पहले से ज्यादा चार्ज देना होगा.

एसबीआई के घोषणा के अनुसार 1 फरवरी 2022 से 2 लाख रुपये से 5 लाख रुपए तक  IMPS के जरिए फंड भेजने पर 20 रुपए प्लस GST लगेगा. बता दें कि IMPS के जरिए किसी को भी 24 घंटे में कभी भी मिनटों में रुपए भेज सकते है. वहीं यह सर्विस 24 घंटे में उपलब्ध होने पर इसका इस्तेमाल अधिकांश लोग करते है.

IPL2022 लखनऊ टीम के आधिकारिक हैंडल पर हुआ पहला ट्वीट,राजस्थान रॉयल्स ने ली चुटकी

इतना ही नहीं इस सर्विस के जरिए घर बैठे भी किसी को भी कभी को पैसे भेज सकते है. साथ ही इसके जरिए केवल किसी को पैसे ही नहीं भेज सकते है बल्कि ऑनलाइन शॉपिंग, ऑनलाइन मर्चेंट भुगतान, पॉलिसी के प्रीमियम का भुगतान, स्कूलों और कॉलेजों की फीस का भुगतान, बिलों का भुगतान जैसे काम भी कर सकते है.

IMPS से पैसे ट्रांसफर करने के तरीका काफी फास्ट होता है. इसके माध्यम से किसी को भी पैसे भेज सकते है. इतना ही नहीं इसे सबसे सुरक्षित माध्यमो में से के माना जाता है. वहीं इसे बैंक सर्वर फायरवॉल बेहद सुरक्षित बनाता है. लेकिन अब इस सुविधा का उपयोग करने के लिए ज्यादा चार्ज देना पड़ेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें