चुनाव आयोग का आदेश- पंचायत चुनाव में सख्ती से हो कोविड प्रोटोकॉल का पालन

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Apr 2021, 10:21 AM IST
  • राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने मतदान की तैयारियों के मद्देनजर 18 संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की. इस बैठक में राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि कोविड संक्रमण से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करवाया जाए.
UP पंचायत चुनाव के लिए 15 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- पंचायत चुनाव के लिए 15 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी. इस बाबत राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने मतदान की तैयारियों के मद्देनजर 18 संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. बता दें कि यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई.

इस समीक्षा बैठक में राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कहा कि कोविड संक्रमण से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करवाया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि जिलों में प्राप्त शिकायतों का निवारण 99 फीसदी हो जाने के बाद बाकी एक फीसदी का अनुपालन संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों द्वारा करवाकर आयोग को अगले 24 घंटे में बताना अनिवार्य होगा.

विकास प्राधिकरण अधिकारियों का बड़ा फैसला, खेती की जमीन पर बने मकान तो दें फीस

इस समीक्षा में राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कहा कि बेहतर कानून व्यवस्था के साथ अधिक से अधिक वोटरों को अपने वोट करने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए. उन्होंने मतदान केन्द्रों पर सेनिटाइजेशन के साथ जरूरी मेडिकल सुविधाओं की भी व्यवस्था सुनिश्चित करवाने की बात कही. साथ ही उन्होंने कहा कि पहले चरण के निर्वाचित संबंधित जिलों में कल शाम तक तैनात ऑब्जर्वर को अवश्य पहुंच कर निष्पक्ष मतदान के लिए की गई व्यवस्थाओं का पर्यवेक्षक एंव निरीक्षण लोकल लेवल पर करना अनिवार्य होगा.

यूपी पंचायत चुनाव: मच्छरदानी बांटते पकड़े गए कैंडिडेट के समर्थक, अरेस्ट

BJP सांसद का अखिलेश यादव से सवाल- अब क्यों उन्हें दलित वाहिनी की याद आ रही?

UP सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस की जारी, शादी-पार्टी के लिए दिए ये आदेश

पेट्रोल डीजल 12 अप्रैल का रेट: लखनऊ, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज में नहीं हुआ कीमतों में बदलाव

संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व VC प्रो.अशोक कुमार कालिया का कोरोना से निधन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें